PM आवास योजना: अयोध्या में अब तक 18 हजार से ज्यादा को मिला घर

PM आवास योजना: अयोध्या में अब तक 18 हजार से ज्यादा को मिला घर

अयोध्या, अमृत विचार। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अयोध्या के शहरी इलाकों में अब तक 18 724 से भी ज्यादा लोगों को उनके सपनों का आशियाना मिल चुका है। नगर निगम और नगर पंचायतों में रजिस्ट्रेशन का कार्य अभी भी तेजी से चल रहा है। जिला शहरी विकास अभिकरण (डूडा) की अधिकारी यामिनी रंजन ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अबतक जिले के सभी नगरीय निकाय में 18,724 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। 

उन्होंने बताया कि अयोध्या नगर निगम व चार नगर पंचायतों व नयी बनी दो नगर पंचायतें कुमारगंज व सुचितागंज में योजना के तहत पात्र लोगों के फॉर्म भरवाए गया। लाभार्थी ऑफलाइन तरीके से फॉर्म भर कर कार्यालय में जमा कर सकते हैं या ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

आवास पाकर खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं : मीरा देवी  

कन्धरपुर निवासी लाभार्थी मीरा देवी ने बताया कि केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद उनको पीएम आवास का लाभ मिला है जिससे उनका परिवार काफी सुरक्षित महसूस कर रहा है। 

जनता से जो वादा किया उसे पूरा कर रहे : सांसद

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेद्र मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने जनता से जो वादे किये हैं, उन्हें पूरा किया जा रहा है। हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। हमारा प्रयास है कि समाज के निचले तबके के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य किया जा सके।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना

ताजा समाचार

सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा-पुलिया तोड़कर सूखी नहर में गिरा ट्रैक्टर, तीन मासूम बच्चों की मौत 
कासगंज: लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई पुलिस की सक्रियता, जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अर्द्धसैनिक और पुलिस बल ने किया पैदल मार्च
Etawah: सपा को उसके ही गढ़ में कल चुनौती देने आ रहे पीएम मोदी; तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे नेता व अफसर
कासगंज: कल शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
Bareilly News: गला रेतकर महिला की हत्या, कमरे में अर्धनग्न अवस्था में मिला शव
हल्द्वानी: ब्रेक लगाते ही फिसली स्कूटी, ट्रैक्टर से टकरा कर युवक की मौत