गोंडा: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में विबीटीसी जिलाध्यक्ष सस्पेंड

कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ चुनाव प्रचार करने पर हुई कार्रवाई

गोंडा: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में विबीटीसी जिलाध्यक्ष सस्पेंड

गोंडा, अमृत विचार। कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ चुनाव प्रचार में शामिल होना विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनूप कुमार सिंह को भारी पड़ गया है। जिलाध्यक्ष अनूप कुमार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया गया है। सरकारी सेवा में रहते हुए राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव प्रचार करने के मामले में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पहले छपिया ब्लाक के कंपोजिट स्कूल बखरौली के प्रधानाध्यापक अरुण कुमार वर्मा को भी निलंबित किया जा चुका है। 

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनूप कुमार सिंह की बेलसर ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़नापुर में इंचार्ज प्रधानाध्यापक के पद पर तैनाती है। वह पिछले दिनों कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ चुनाव प्रकार में शामिल पाए गए थे। बेलसर के रहने वाले भूपेंद्र सिंह ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हे नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इ‌स पर डीएम ने बीएसए को कार्रवाई का निर्देश दिया था। डीएम के आदेश के बाद शुक्रवार को अनूप कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचन्द यादव ने बताया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक का कृत्य आदर्श निर्वाचन आचार संहिता का उल्लंघन तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के वितरीत पाया गया। इंचार्ज प्रधानाध्यापक अनूप सिंह सरकारी सेवक कर्मचारी आचरण नियमावली के उल्लंघन के भी दोषी पाए गए। अनूप कुमार सिंह को निलंबित कर उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगरौली से सम्बद्ध कर दिया गया है। इस पूरे की विस्तृत जांच की जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को स्कूल में प्रवेश करने से रोका, प्रधानाचार्य ने जारी किया तुगलकी फरमान