बहराइच: चाहे नर हो या हो नारी, मतदान है सबकी जिम्मेदारी, बच्चों ने रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक

बहराइच: चाहे नर हो या हो नारी, मतदान है सबकी जिम्मेदारी, बच्चों ने रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगापुर,ककरहा कुट्टी व प्राथमिक विद्यालय राधानगर के बच्चों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। पयागपुर विकास खंड में सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगापुर व प्राथमिक।विद्यालय राधानगर और परना में अध्ययनरत बच्चों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली निकाली।

मतदान के महत्व सम्बन्धी स्लोगन लिखे होर्डिंग्स और चार्ट हाथों में लेकर"लोकतंत्र का संम्मान करेंगे,निर्भय होकर मतदान करेंगे" चाहे नर हो या हो नारी, मतदान है सबकी जिम्मेदारी,पहले मतदान,फिर जलपान" जैसे नारों का घोष करते हुये  रैली गांव के विभिन्न मजरों से होकर विद्यालय पहुँचीं, जहाँ पर जागरूकता सभा का आयोजन किया गया।

6

विद्यालय की प्रधान शिक्षिका पूर्णिमा देवी ,व अरूणिमा शुक्ला ने अभिभावकों को मतदान के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी।उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा के निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करते हुए अन्य लोगों को भी मतदान में भाग लेने  के लिए प्रेरित करने की अपील की।

इस अवसर पर एआरपी पवन शुक्ला,विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष गीता देवी,शिक्षिका रजनी जायसवाल, रंजना गुप्ता,ऋचा शुक्ला, शिक्षक गोपाल जी शुक्ला, राम कुमार पांडेय,सत्येंद्र कुमार,संजय नाग,भानु प्रताप यादव,अर्जित शर्मा सहित विद्यालय की रसोइयां व तमाम अभिभावक गण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: सरकारी डॉक्टर ने अपने निजी नर्सिंग होम में किया पथरी का ऑपरेशन, मरीज की मौत, सीएमओ ने उठाया यह बड़ा कदम