अयोध्या: मुस्लिम बोले- पीएम यूएनओ में उठाएं सऊदी अरब सरकार की तानाशाही का मुद्दा

जिले की सूफी खानकाह एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन, जताया आक्रोश

अयोध्या: मुस्लिम बोले- पीएम यूएनओ में उठाएं सऊदी अरब सरकार की तानाशाही का मुद्दा

अयोध्या, अमृत विचार। सऊदी अरब सरकार की तानाशाही को लेकर मुस्लिम समुदाय में तीखा आक्रोश है। शिया समुदाय के बाद अब सूफी खानकाह एसोसिएशन ने मुद्दा उठाया है। एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि सऊदी अरब सरकार के कृत्यों को वह यूएनओ में उठाएं। प्रधानमंत्री के नाम से संबोधित ज्ञापन सूफ़ी खानकाह एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट दिया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष जाहिद खाँ वारसी बाबा के नेतृत्व में एसोसिएशन के पदाधिकारी ज्ञापन देने पहुंचे। बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी मोहम्मद कौसर हसन मजीदी के निर्देश पर चलाए जा रहे ज्ञापन अभियान के अंतर्गत सूफ़ी खानकाह एसोसिएशन के अफजल वारसी, मोहम्मद मुस्तकीम कुरैशी आदि ने सऊदी अरब में मदीना स्थित जन्नत उल बकी कब्रिस्तान में पैगंबर मोहम्मद साहब के परिजनों की ध्वस्त की गई मजारों के पुनर्निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रधानमंत्री वैश्विक संस्था यूएनओ में इस प्रकरण को उठाए जाने में आवश्यक कार्रवाई करें। एसोसिएशन ने बताया सौ वर्ष पूर्व सऊदी अरब सरकार ने इन मजारों को ध्वस्त करवा दिया था। मुस्लिम समुदाय खास तौर से सूफ़ी मौलाई समाज हमेशा से इस मांग को उठाता रहा है।

यह भी पढ़ें:-Gonda News: हत्या की ताबड़तोड़ वारदात से थर्राया गोंडा, मनकापुर में युवक को जिंदा जलाया