जलालपुर नगर पलिका: बाजार से कई गुना ज्यादा दामों पर हुई स्ट्रीट लाइट और डस्टबिन की खरीदारी

जलालपुर नगर पलिका: बाजार से कई गुना ज्यादा दामों पर हुई स्ट्रीट लाइट और डस्टबिन की खरीदारी

जलालपुर/ अंबेडकरनगर, अमृत विचार। अभी जलालपुर नगर पालिका का भ्रष्टाचार का एक मामला थमा नहीं था कि दूसरा भी मामला सामने आ गया है। जिसमे नगर पालिका द्वारा नगर क्षेत्र में व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सामान खरीदा गया था। जिसकी खरीददारी में जमकर गड़बड़झाला किया गया है। जलालपुर नगर पालिका परिषद में सामान की खरीद्दारी करने वाला एक बिल तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि वायरल बिल की अमृत विचार पुष्टि नहीं करता है। 

बता दें कि जलालपुर नगर पालिका पर बार-बार कहीं न कहीं हमेशा एक न एक भ्रष्टाचार का आरोप लगता रहा है। आए दिन नाली निर्माण, नगर में सडक़ के पटरियों और सामान खरीददारी पर ऊंगलिया उठती रही है। लेकिन प्रशासनिक स्तर से कोई कार्यवाही न होने से लोगों को लूट घसोट व भ्रष्टाचार में लिप्त रहना आदत हो गयी है। महंगे दामों पर नगर पालिका का सामान खरीदना भी इनकी आदतों मे शुमार है। जो सामान बाजार में खुलेआम कम दामों में बिक रहे है उन्हीं सामानों को नगर पालिका कई गुना दामों में खरीददारी करती है। हाल ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा आचार संहिता लगने के बावजूद अपने चहेते को नियम कानून को ताक पर रखते हुए टेंडर देने का मामला सामने आया था। जो अभी मामला पूरी तरह से सुलग ही रहा था कि इसी बीच नगर पालिका का एक खरीददारी करने का बिल भी सामने आ गया है। जिसको देखने से पता चलता है कि नगर पालिका कार्यालय में कितनी जबरदस्त लूट घसोट चल रही है। 

नगर पालिका ने खरीदा 32 हजार 999 रुपए प्रति पीस स्टील डस्टबिन 
नगर पालिका ने जो भी सामान खरीदा है वह बाजार से कई गुना दामों पर है। यह बिल 2020-2021 का दिखाई दे रहा है। जिसमें स्ट्रीट लाइट को 9000 रुपए की दर से प्रति पीस खरीदा गया है। स्टील डस्टबिन ३२ हजार 999 रुपए प्रति पीस की दर से खरीदा गया है। जबकि प्लास्टिक डस्टबिन को 19 हजार 500 रुपए के हिसाब से खरीददारी की गयी है। इसी तरीके से अन्य सामान खरीदे गए हैं। जब इन दामों की तुलना बाजार में की गयी तो दाम कई गुना ज्यादा निकले। जिससे यह सच साबित होता हुआ दिखायी पड़ रहा है कि किस कदर नगर पालिका मे लूट घसोट की जाती है। 

12 - 2024-05-05T173413.432

कईयों पर लटक सकती है तलवार
नगर पालिका के कुछ सभासदों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह तो सिर्फ एक नमूना है। अगर भ्रष्टाचार को जड़ से खंगाला जाए तो बहुत ही बड़े लूट-घसोट के मामले का पर्दाफाश हो सकता है। लेकिन किसी में क्षमता नहीं है कि कोई कुछ बोल सके। मामले के खुलासे में तमाम लोग भ्रष्टाचार के जाल मे फंसते हुए नजर आएंगे। इसलिए कोई इसमें पडऩा नहीं चाहता है। अगर नगर पालिका परिषद जलालपुर में सामानों की खरीददारी की जांच हुई तो कईयों पर इसकी तलवार लटक सकती है। 

ईओ बोले 
नगर पालिका परिषद जलालपुर के प्रभारी अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि मैने अभी जल्द ही कार्यभार ग्रहण किया है। मामला मेले संज्ञान में अभी नहीं है। फिलहाल मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें -बदहाली: लाखों खर्च के बाद भी अपनी बेरूखी के आंसू बहा रहा कैप्टन मनोज पांडेय अमृत सरोवर