लखनऊ: पंचायती राज के बर्खास्त कर्मचारी से 28 लाख की धोखाधड़ी, रुपये मांगने पर पीड़ित को धमकाया

लखनऊ: पंचायती राज के बर्खास्त कर्मचारी से 28 लाख की धोखाधड़ी, रुपये मांगने पर पीड़ित को धमकाया

लखनऊ। कृष्णानगर कोतवाली में पंचायतीराज के बर्खास्त कर्मचारी ने एक जालसाज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित कहना है कि कम दर में जमीन दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने कई मदों में उससे 28 लाख रुपये ऐंठ लिए है। रुपये वापस मांगने पर जालसाज जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल उसे धमकाने लगा।

पारा थाना अंतर्गत काशीराम कॉलोनी आवास विकास निवासी सुशील कुमार अमेठी जनपद में पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत थे। करीब दस माह पूर्व विभाग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वर्ष 2018 में चंद्रशेखर ने 28 लाख रुपये में एक जमीन का एग्रीमेंट किया था।

आरोप है कि कई मदों में रुपये देने के बाद भी बैनाम नहीं किया। जनवरी 2024 को जालसाज ने दो अन्य लोगों को जमीन का एग्रीमेंट कर दिया। सच्चाई सामने आने पर पीड़ित ने रुपये वापस मांगे तो जालसाज जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर उसे धमकाने लगा। प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जालसाज के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का BJP पर प्रहार- भाजपा ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों और माफियाओं को अपने गोदाम में रख लिया