धनंजय सिंह की जेल बदली, आज हाईकोर्ट से इस मामले में आ सकता है फैसला  

धनंजय सिंह की जेल बदली, आज हाईकोर्ट से इस मामले में आ सकता है फैसला  

जौनपुर/लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के बीच पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किया जा रहा है। हालाँकि इसको रूटीन बताया जा रहा है लेकिन कयास लग रहे हैं कि ऐसा उनकी पत्नी के जौनपुर से चुनाव लड़ने की वजह से किया गया है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ धनंजय सिंह को जौनपुर से बरेली जेल ले जाया गया है। जहां उन्हें हाई सिक्योरिटी वाली बरेली सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। जौनपुर से बरेली पहुंचने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लग सकता है। 

सात साल की मिली है सजा 
धनंजय सिंह छह मार्च से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे। रंगदारी और अपहरण के एक मामले में जिले की एक अदालत ने उन्हें सात साल की सजा सुनाई है। जौनपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि शासन के आदेश का अनुपालन करते हुए सिंह को शनिवार को सुबह आठ बजे जौनपुर जिला कारागार से बरेली जेल ले जाया गया। जौनपुर की जिला अदालत के न्यायाधीश शरद चंद्र त्रिपाठी ने धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के मामले में सात वर्ष की सजा सुनाई थी। वादी अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को जिले के लाइन बाजार थाने में सिंह समेत दो लोगों के खिलाफ अपहरण और रंगदारी के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

प्रभावित कर रहे थे लोकसभा चुनाव 
सूत्रों ने बताया कि धनंजय सिंह जेल के अंदर से चुनाव को कथित रूप से प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे और शासन ने इस बात को संज्ञान में लेते हुए उन्हें बरेली जेल स्थानांतरित कर दिया। उन्होंने बताया कि जिले के एक विधायक ने शासन को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि पूर्व सांसद क्षेत्र के लोगों को जेल में बुलाकर उन पर चुनाव में श्रीकला को समर्थन देने का दबाव डाल रहे हैं और ऐसे में उनका जिला जेल जौनपुर में रहना न्याय संगत नहीं है। सूत्रों ने बताया कि विधायक की बात को शासन ने संज्ञान में लेते हुए यह कार्रवाई की है। जौनपुर जिले से दो बार विधानसभा सदस्य रह चुके धनंजय सिंह (48) ने 2009 में बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा का चुनाव जीता लेकिन उसके बाद उन्हें सफलता नहीं मिली। 

हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला
धनंजय सिंह ने जौनपुर स्पेशल कोर्ट से मिली 7 साल की सजा को चुनौती देते हुए एक याचिका हाई कोर्ट में दी थी। इसको लेकर अदालत की तरफ से आज फैसला आ सकता है। अपनी याचिका में पूर्व सांसद ने कोर्ट से सजा का फैसला रोकने और अंतिम फैसला आने तक खुद को जमानत पर रिहा करने की अपील की है। गौरतलब है कि धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी श्रीकला जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। 

ये भी पढ़ें -लखनऊ: एटीएम मशीन हैंग करने का प्रयास कर रहा युवक पकड़ा, साथी फरार