सीतापुर: गौशाला में गौवंशों की मौत की जांच पूरी, अब दोषियों पर कार्रवाई का इन्तजार 

सीतापुर: गौशाला में गौवंशों की मौत की जांच पूरी, अब दोषियों पर कार्रवाई का इन्तजार 

सीतापुर,अमृत विचार। गोवंश महज जानवर ही नहीं बल्कि हिंदुओं की आस्था का केंद्र हैं। वह शुभता और देवत्व का प्रतीक हैं। वह वेदों और पुराणों में भी वर्णित हैं। उसकी महत्ता पुण्य से लेकर मोक्ष प्राप्ति तक मानी गई है। शायद इसीलिए योगी सरकार ने गांव-गांव गोशाला बनाकर उनके संरक्षण और भरण-पोषण का इंतजाम किया। लेकिन संवेदनहीन लोगों ने अपने फर्ज से हटकर आस्था का कत्ल करा दिया।

गौशाला में मृत गोवंशों के अंग-भंग कराकर अपनी जेबें गरम कीं। जब खुलासा हुआ तो जिम्मेदारों ने अपना दामन बचाकर अपराध का अल्पीकरण कर प्रधान सहित पांच के विरुद्ध केस दर्ज कराया और आरोपितों के विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई की। विकास खंड महोली इलाके में हैरत है कि अफ़सर का अभयदान प्राप्त प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी त्वरित कार्रवाई की जद से बाहर हो गए।

केस कागजों पर दर्ज हुआ और कागजों पर ही खत्म हो जाएगा। लेकिन आस्था का कत्ल करने वालों पर सिस्टम की यह मेहरबानी शुभ संकेत नहीं है। लोगों को अब उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई का बेसब्री से इंतजार है। गांव में चर्चा है कि गोशाला में प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत से मृत गोवंशों की खाल और हड्डी निकालकर बेची जाती थी।

शुक्रवार को भी हरदोई जनपद के कुछ लोग यही कुकृत्य कर रहे थे तभी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने छापामारी कर दो लोगों को दबोच लिया,जबकि अन्य चार मौके से भागने में सफल रहे। मौके से मिले धारदार चाकू और अंग-भंग गोवंशों के शव यह गवाही दे रहे थे कि माननीय संवेदनाओं और कानून के विरुद्ध उनका शव प्रताड़ित किया जा रहा था।


यह भी पढ़े :Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, करीब 60.96 प्रतिशत हुई वोटिंग

ताजा समाचार

अयोध्या: भूमि प्रकृति परिवर्तन मामले में किसानों की मांग, माझा जमथरा का सर्वे पूर्ण कराया जाए
रुद्रपुर: ट्रोमल कंवेयर मशीन से प्रतिदिन होगा 100 मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण
पीलीभीत: सावधान...कहीं हरी-भरी सब्जियां बिगाड़ न दें सेहत, बाजार में खपाई जा रही केमिकल युक्त हरी सब्जियां
सीतापुर में पीने के पानी की टंकी से सींचे जा रहे खेत,  ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा पेयजल  
आकाश आनंद पर एक्शन को लेकर कांग्रेस और सपा ने साधा BSP पर निशाना, कहा-पर्दे के पीछे... 
Farrukhabad Crime: वर्चस्व कायम रखने के लिए दबंगों ने फायरिंग कर फैलाई दहशत...पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार