Banda: पैरामेडिकल कालेज में सात नर्सों को फ्लोरेंस नाइटेएंगल अवार्ड से किया गया सम्मानित

Banda: पैरामेडिकल कालेज में सात नर्सों को फ्लोरेंस नाइटेएंगल अवार्ड से किया गया सम्मानित

बांदा, अमृत विचार। नरैनी रोड तिंदवारा स्थित पैरामेडिकल कालेज एंड नर्सिंग स्कूल में सोमवार को विश्व नर्सिंग दिवस के अवसर पर जहां अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए, वहीं उत्कृष्ट कार्य के लिए सात नर्सों को फ्लोरेंस नाइटेएंगल अवार्ड से सम्मानित किया गया। कोरोना काल में नर्सों द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की गई। छात्र-छात्राओं को नर्सिंग नैतिकता पर चलने के लिए प्रेरित किया।

IMG-20240513-WA0134

कॉलेज के चेयरमैन मकबूल अली खान ने नर्सिंग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 1854 ईसवी में ब्रिटिश क्रांति के दौरान फ्लोरेंस के द्वारा घायल सैनिकों की मदद की गई। इसी सेवा के कारण फ्लोरेंस को नाइटेएंगल की उपाधि एवं लेडी विद द लैंप के नाम से नवाजा गया था। इस दौरान नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने फ्लोरेंस नाइटेएंगल के जीवन पर आधारित अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

समारोह में रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज प्राचार्य डा.एके शर्मा ने सिस्टर अमिता, सिस्टर सविता कन्नौजिया, सिस्टर प्रीति, सिस्टर आरती, सिस्टर साजिया, सिस्टर सावित्री और हेमंत शर्मा को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए फ्लोरेंस नाइटेएंगल अवार्ड से सम्मानित किया गया। मेडिकल कालेज प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को फ्लोरेंस नाइटेएंगल के जीवन आदर्शों को प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए उसे अपनाने के लिए प्रेरित किया। 

चेयरमैन मकबूल अली खांन और डायरेक्टर डा.जरीना खांन ने छात्र-छात्राओं को नर्सिंग नैतिकता पर चलने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में बीएससी नर्सिंग, जीएनएम (स्टाफ नर्स) और एएनएम तथा डीपीटी छात्र-छात्राओं ने भागीदारी की। 

इस मौके पर प्राचार्य सीमा खातून, डा.ज्ञान प्रकाश, डा.आनंद, मंसूर अली खान, मंजूर अली खान, मनोज त्रिपाठी, डा.प्रदीप, शमीम खांन, जितेंद्र कुमार, भारिया अहमद, सविता, अकाशदीप, राधेश्याम, प्रियांशु, शीलम रैकवार, आकांक्षा शुक्ला, वैशाली, फैजान मसूदी, सलमा खातून, अफताब अहमद, साक्षी, शिवाकांत, मुकेश अंकिता, अनुभा हरीदास, अजीत और अबरार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- CBSE 10th 12th Result: मतदान दिवस पर परीक्षा परिणाम घोषित होने से परेशान रहे छात्र-छात्राएं, इन्होंने किया स्कूल में टॉप...