नोएडा: पुलिस हिरासत में युवक ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में आक्रोश

नोएडा: पुलिस हिरासत में युवक ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में आक्रोश

नोएडा। ग्रेटर नोएडा में बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में हिरासत में एक युवक ने कथित रूप से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने अपने सहकर्मी योगेश (22) पर बलात्कार का आरोप लगाया था और उसने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (लखनऊ) से शिकायत की थी। 

उन्होंने बताया कि जांच दल लखनऊ से नोएडा आया और इस जांच के क्रम में पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह को योगेश को पूछताछ के लिए चौकी पर बुलाया। उनके अनुसार पुलिस का एक दल योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंचा और चौकी पर एक महिला कांस्टेबल निगरानी पर थी।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इसी बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया तथा पंखे से फंदा लगाकर फांसी लगा लिया।  उन्होंने बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा दोषी पाए जाने पर संबंधित पुलिस कर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। योगेश मूल रूप से जनपद अलीगढ़ का रहने वाला था। उसके परिजनों में आरोप लगाया पुलिस की पिटाई के डर से उसने आत्महत्या की। मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व भी थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में एक व्यक्ति की हिरासत में मौत हो गई थी। 

यह भी पढ़ें:-जौनपुर पहुंचे पीएम मोदी, विपक्ष पर साधा निशाना, पूर्वांचल को लेकर किया यह बड़ा ऐलान