रामनगर: सूंड से जकड़ कर हाथी ने कई बार जमीन पर पटका फिर कुचला, ग्रामीण की दर्दनाक मौत

रामनगर: सूंड से जकड़ कर हाथी ने कई बार जमीन पर पटका फिर कुचला, ग्रामीण की दर्दनाक मौत

रामनगर, अमृत विचार। गुरुवार की दोपहर  ग्राम थारी से सटे कंदला में रहने वाले  ग्रामीण को जंगल में हाथी ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद जहां एक ओर मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तो वही हाथी के आतंक को लेकर ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है।

बताया जाता है कि कंदला गांव में रहने वाला पाला सिंह उम्र 35 वर्ष गुरुवार की दोपहर ट्रैक्टर ट्राली में ड्राइविंग कर अपने भाई को हर रोज की तरह खाना देने के लिए जा रहा था। इसी बीच मंदला पीर पत्ता के जंगल में अचानक एक हाथी ने पाला सिंह पर हमला बोल दिया और उसे अपनी सूंड में फंसा कर कई बार जमीन पर पटकने के साथ ही उसे कुचल दिया।

बताते हैं कि हाथी उसे सूंड़ में लपेट कर लगभग दो सौ मीटर अंदर जंगल की ओर ले गया जहां उसे उसने पटक दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और लहूलुहान हालत में जमीन में पड़े पाला सिंह को उपचार के लिए तत्काल रामनगर के सरकारी अस्पताल लाए, जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया, घटना के बाद हाथी के आतंक को लेकर गांव में दहशत बनी हुई है।

वहीं जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर रवाना हो चुके हैं तथा वन कर्मचारियों द्वारा गश्त शुरू करने के साथ ही जंगल में ग्रामीणों से अकेले ना जाने की अपील की गई है। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से हाथी के आतंक से निजात दिलाने के साथ ही मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है।