Kanpur: पोस्टमार्टम के बाद दोनों दोस्तों के घर पहुंचे शव...रो-रोकर परिजन बदहवास, दोनाें में गहरी थी दोस्ती, एक साथ जली चिताएं

कानपुर के खेरेश्वर घाट में कल दो दोस्तों की गंगा में डूबने से हो गई थी मौत

Kanpur: पोस्टमार्टम के बाद दोनों दोस्तों के घर पहुंचे शव...रो-रोकर परिजन बदहवास, दोनाें में गहरी थी दोस्ती, एक साथ जली चिताएं

कानपुर, अमृत विचार। शिवराजपुर थानाक्षेत्र के खेरेश्वर घाट में शुक्रवार दोपहर गंगा में स्नान करने के दौरान दो सगे भाई और उनका एक दोस्त के दौरान डूब गया था। वहां स्नान कर रहे लोगों ने एक को तो बाहर निकाल लिया और दो दोस्तों की डूब कर मौत हो गई थी। 

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों के शवों को बाहर निकलवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। शनिवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम हाउस से जैसे ही दोनों दोस्तों के शव शिवराजपुर कस्बा उनके घर पहुंचे तो मोहल्ले में कोहराम मच गया। परिजनों के साथ पूरे गांव की आंखे नम हो गई।

शिवराजपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 कस्बा निवासी श्लोक अवस्थी उम्र 16 वर्ष पुत्र आनंद अवस्थी और उसका छोटा भाई सक्षम अवस्थी उम्र 11 वर्ष पुत्र आनंद अवस्थी वार्ड नंबर 11 निवासी अपने दोस्त दीप बाजपेई उम्र 17 वर्ष पुत्र राघवेंद्र बाजपेई के साथ गंगा नदी में स्नान करने के दौरान गहरे जल में चले गए थे।

जिसमें सक्षम को वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया था। जबकि दीप और श्लोक अवस्थी की डूबने से मौत हो गई थी।पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों के शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। शनिवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम हाउस से दोनों के शव वापस जब घर पहुंचे तो कोहराम मच गया परिजन और रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल था

विधायक ने फोन से की वार्ता
 
क्षेत्रीय विधायक राहुल बच्चा सोनकर के भाई ललित बच्चा सोनकर ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर वाराणसी में संगठन की ओर से कार्य कर रहे विधायक राहुल बच्चा सोनकर से मृतक के परिजनों के फोन के माध्यम से बात कराई ग्रामीणों ने विधायक से गंगा घाट पर एक चौकी बनवाने की मांग की है।

1 महीने में 4 लोग डूबे

जिस जगह सरैया घाट पर दो किशोर की डूब कर मौत हो गई है। उसी जगह 20 महीने पूर्व रूरा थाना क्षेत्र और कानपुर के एक युवक की डूबने से मौत हो गई थी। घाट पर मौजूद लोगों ने बताया कि जिस जगह यह दोस्त नहा रहे थे। वहां काटन अधिक है और नहाते वक्त लोग इस गहरे जल में चले जाते है जिससे घटनाएं हो रही है। 

गहरे जल के लगाए जाएं संकेताक

ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग कि जिस जगह यह घटनाएं लगातार हो रही है वहां पर रस्सी और बल्ली के सारे बैरिकेटिंग कर दी जाएं। जिससे गंगा स्नान करने आए लोग उधर ना जा सके, साथ ही गहरे  जल के संकेताक भी लगाया जाएं। 

घर का इकलौता था दीप

वार्ड नंबर 11 निवासी दीप बाजपेई एक बहन है भाइयों में वह अकेला था। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घर का अकेला होने के चलते परिजन रो-रोकर  बेहोश हो जा रहे थे। एक ही बात कह रहे थे क्यों गए गंगा घाट अब कैसे जिएंगे हम लोग। 

सरैया घाट पर पुलिस की ड्यूटी लगाने की मांग

घटना के बाद ग्रामीणों में लगातार हो रही घटनाओं को लेकर आक्रोश है। लोग पुलिस विभाग से सिपाही की मौके पर ड्यूटी लगाने की मांग कर रहे है। जिससे एक सरैया घाट पर स्नान करने आए लोग गहरे जल में  ना जा सके और जो युवक चलांग लगाकर गंगा में स्नान करते हैं उनको भी रोका जा सके जिससे घटनाएं न हो सके। 

दोनों दोस्त एक साथ रहने का करते थे वादा

कस्बा निवासी श्लोक अवस्थी और दीप बाजपेई दोनों  के बीच अच्छी दोस्ती थी कहीं भी जाना होता था तो दोनों अक्सर साथ ही जाते थे। उनके साथ रहने वाले उनके दोस्तों ने बताया दोनों खेलने के लिए भी साथ ही जाते थे और दोनों की पक्की दोस्ती थी। दोनों एक दूसरे को एक साथ रहने की बातें किया करते थे, कहते थे कि हम लोगों की दोस्ती बुढ़ापे तक ऐसे ही चलेगी लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था दोनों दोस्तों की एक ही घाट पर एक साथ चिताएं भी जली।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: तलाक के दबाव पर बेटी ने लगा ली फांसी...बेबस पिता खिड़की से बचाने का करता रहा प्रयास