हल्द्वानी: बचाव के तरीके तलाश रहा पटवारी, शह दे रहे अधिकारी

हल्द्वानी: बचाव के तरीके तलाश रहा पटवारी, शह दे रहे अधिकारी

हल्द्वानी, अमृत विचार : गलत रिपोर्ट लगाकर सिंचाई विभाग की भूमि पर खड़ा हरा पेड़ कटवाने वाला पटवारी अपने बचाव के तरीके तलाश रहा है और अधिकारी उसे शह दे रहे हैं। वजह यह कि घटना को 27 दिन गुजर चुके हैं और मामला आईने की तरह साफ होने के बाद भी अधिकारी पटवारी के खिलाफ कार्रवाई से कतरा रहे हैं।

बीती 17 मई को तीनपानी स्थित अर्जुनपुर ग्राम सभा के हरिपुर पूर्णानंद गांव में सड़क किनारे खड़ा सेमल का वर्षों पुराना पेड़ काटा जाने लगा। इसकी भनक अधिकारियों को लगी तो लगभग आधा कट चुके पेड़ को पूरा कटने से रोक लिया गया। वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और कटे पेड़ पर एक स्लोगन लिख दिया कि बिना अनुमति लड़की न उठाई जाए। जांच की गई तो पता लगा कि जिस पेड़ को काटा जा रहा था वह सिंचाई विभाग की जमीन पर खड़ा है। 

जांच आगे बढ़ी तो सामने आया की वहीं स्थित एक भूमि स्वामी ने तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर पेड़ काटने की अनुमति मांगी थी। इस पत्र पर खसरा संख्या नहीं लिखी थी, बावजूद इसके अनुमति दे दी गई और आधार पटवारी की उस रिपोर्ट को बनाया गया। जिसमें उसने पेड़ कृषक की भूमि पर होना बताया था। कभी तहसीलदार सचिन कुमार पटवारी के खिलाफ रिपोर्ट तैयार करने की बात कहते हैं तो कभी एसडीएम कार्रवाई का दावा करते हैं। हालांकि 27 दिन गुजर जाने के बावजूद अधिकारी कार्रवाई नहीं कर सके हैं।