रामपुर: एनएचआई का अधिकारी बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया खुलासा

रामपुर: एनएचआई का अधिकारी बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

रामपुर, अमृत विचार। नेशनल हाईवे का अधिकारी बनकर ठगी करने वाले को गंज पुलिस ने पकड़ लिया। उसके बाद शनिवार को पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने पत्रकार के दौरान शनिवार को इसका खुलासा किया है। पुलिस को उसके पास से 59 हजार रुपये भी मिले। पकड़ा गया आरोपी जिला अमरोहा के थाना गजरौला के गांव मोहम्मदाबाद निवासी कुतुबुद्दीन है। जोकि महेशपाल के नाम से अधिकारी बनकर आया था।

पटवाई  थाना क्षेत्र के गांव मेहंदीनगर जनूबी निवासी कुलदीप सिंह  का कहना था कि गंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाजोड़ी टोला निवासी समी खां का ड्राइवर हूं। जहां पांच वर्ष से उनकी कार चला रहा हूं। मालिक समी खां की फैक्ट्री के पास नेशनल हाईवे एनएच 24 और एनएच 87 को जोड़ने का काम चल रहा है। जिसके चलते वहां पर सरकारी अधिकारी आते जाते रहते हैं। नौ जून को एक अज्ञात व्यक्ति नेशनल हाईवे की वर्दी पहनकर कार से आया, जोकि डायरी लिए हुआ था।

उसके बाद फैक्ट्री के अंदर प्रवेश करते हुए वह बोला कि इस फैक्ट्री को यहां से हटा लो। नेशनल हाईवे के लिए जमीन को अधिग्रहण करने का कार्य चल रहा है। यह कहकर चला गया, उसके बाद नौ, दस और 11 जून को आकर वहां पर चल रहे कार्य को देखने लगा। मेरे पास आकर कहता था कि मालिक की फैक्ट्री की जो जगह खाली पड़ी है। उस पर हम आर्टिफिशियल सीमेंटेड बाउंड्री करवा देंगे। जिससे जगह सुरक्षित हो जाएगी। काम करने में करीब छह लाख रुपये लगेंगे, लेकिन तुम केवल ढाई लाख रुपये मालिक से लेकर सामान उठा लो।

उसके बाद पीड़ित ने अपने मालिक से पैसे ले लिए। उसके बाद समी खां के चालक ने उसको ढाई लाख रुपये दे दिए। उसके बाद आरोपी ने कार चालक को कोसी नदी के पास बने एक होटल के पास बने एक सिक्योरिटी गार्ड के आफिस में बैठा दिया। कहा कि नेशनल हाईवे का काम करके अभी आता हूं। आरोपी मौका  पाकर फरार हो गया। काफी परेशान होने के बाद चालक कुलदीप वहां से आ गया। उसने मालिक को  सारा मामला बताया। उसने गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके बाद गंज पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने पत्रकार वार्ता के दौरान खुलासा किया। पुलिस को उसके पास से ढाई लाख में से मात्र 59 हजार रुपये मिले। गंज प्रभारी विजयपाल सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी जिला अमरोहा के थाना गजरौला के गांव मोहम्मदाबाद का रहने वाला कुतुबुद्दीन है। जोकि महेश पाल के नाम से अधिकारी बनकर आया था। उसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसको जेल भेज दिया गया। आरोपी के पास से कार और अन्य सामान भी मिला है। 

ये भी पढ़ें। रामपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रामीण की मौत, रिश्तेदारों से हुआ था विवाद