संभल: मेड़ के विवाद में महिला की गोली मारकर हत्या, मचा कोहराम...पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

रविवार सुबह लगभग नौ बजे स्नान के दौरान रामगंगा में डूबा था युवक, एसपी ने घटनास्थल का किया मुआयना

संभल: मेड़ के विवाद में महिला की गोली मारकर हत्या, मचा कोहराम...पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

संभल/गुन्नौर, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के गांव भोजराजपुर में खेत की मेड़ के झगड़े में दिनदहाड़े महिला की गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। द्विपक्षीय रंजिश के चलते हत्या की घटना से गांव में तनाव है। आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। एसपी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं, परिजनों ने हत्या के लिए हल्का दरोगा को जिम्मेदार ठहराते हुए जाम लगाने के लिए शव को ले जाने की कोशिश की।

गांव भोजराजपुर निवासी छोटेलाल और हरेंद्र में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आये दिन दोनों पक्षों में झगड़ा होता रहता है। रविवार को सुबह करीब 10 बजे छोटे लाल पुत्र चंद्रकेश शौच करके लौट रहा था। रास्ते में भाई जयपाल की पत्नी माया (24 वर्ष) मिल गई तो वह उससे बात करने लगा। आरोप है कि तभी दूसरे पक्ष के हरेन्द्र, छोटे, नरसी, सतीश और कुमरपाल आ गए। छोटेलाल से गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। आरोपी लाठी डंडों से लैस थे जबकि हरेंद्र पर तमंचा था। 

इस बीच हरेंद्र ने छोटेलाल के ऊपर तमंचा तान दिया तो माया बचाने के लिए आगे आ गई। इस पर हरेंद्र ने माया को गोली मार दी। दिनदहाड़े गोलीबारी की वारदात से गांव में शोर मच गया तो मौका पाकर आरोपी भाग गए। परिजन घायल माया को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छोटेलाल की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। वहीं एसपी कुलदीप सिंह गुनावत, एएसपी दक्षिणी अनुकृति शर्मा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी ने अधीनस्थों को निर्देश दिए। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने भी मौके पर जांच पड़ताल की।

जाम लगाने के लिए शव ले जाने की कोशिश
गुन्नौर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में माया के शव के साथ आए परिजनों ने हत्या के लिए हल्का के दरोगा को जिम्मेदार ठहराते हुए जाम लगाने के लिए शव को सीएचसी से बाहर ले जाने की कोशिश की। परिजन स्ट्रेचर में रखे शव को बाहर परिसर तक ले आए। तभी पुलिस ने रोका तो परिजनों और पुलिस के बीच खींचातानी हुई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा दिया। तब लोग माने और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

पुलिस को सूचना मिली कि महिला को गोली लगी है तथा अस्पताल में उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने तहरीर दी  है। जिसमें हरेंद्र पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। प्रथम दृष्टया दोनों पक्षों के बीच पूर्व की रंजिश प्रकाश में आई। सभी तथ्यों की जानकारी करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। घटना के संबंध में कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तारी की जाएगी। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है-कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी 

ये भी पढे़ं- संभल: ईद पर घर लौट रहे बाइक सवार की सड़क हादसे में मौत, साथी गंभीर घायल