बरेली: बजट के अभाव में चार माह से अटका इज्जतनगर बस स्टेशन का काम

बस स्टेशन को जून में ही पूरा करने का था लक्ष्य, अब अधर में लटका

बरेली: बजट के अभाव में चार माह से अटका इज्जतनगर बस स्टेशन का काम

बरेली, अमृत विचार। इज्जतनगर के पास बनने वाले बस स्टेशन का निर्माण कार्य चार माह से रुका है। इस कार्य को जून में ही पूरा होना था, लेकिन समय पर बजट नहीं मिलने से अब यह अधर में ही लटक गया है। आरएम का कहना है कि बजट मिलने पर काम शुरू करा दिया जाएगा।

मिनी बाईपास पर इज्जतनगर बस स्टेशन के पूरा होने के बाद यहां से अल्मोड़ा, दिल्ली काठगोदाम सहित कई अन्य जगहों के लिए बसें चलाई जानी थीं। अभी ये बसें पुराना रोडवेज बस अड्डे से संचालित हो रही हैं। इससे इस मार्ग पर हर समय जाम लगा रहता है। बसों के आवागमन मे भी असुविधा होती है। इसे दूर करने के लिए इज्जतनगर रेलवे स्टेशन के आगे मिनी बाईपास पर नये बस अड्डे का निर्माण कराया जा रहा है। 

यह प्रोजेक्ट 19 मार्च 2021 को स्वीकृत हुआ था। 14 अगस्त 2021 से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया। इस पर 1672.47 लाख की लागत आनी है। काम शुरू होने के पांच दिन बाद ही सरकार ने 300 करोड़ रुपये का बजट जारी किया। 200 करोड़ की अगली किस्त डेढ़ साल बाद जारी की। इसके सात माह बाद 390 करोड़ की राशि दी। अब तक मिली धनराशि से प्रोजेक्ट का 56 फीसदी काम ही पूरा हो पाया। धन के अभाव में अब काम रुक गया है।

आचार संहिता लगने अगली किस्त नहीं मिल पाई है। अब आचार संहिता हट चुकी है। मुख्यालय से बजट आवंटन की मांग की गई है। शीघ्र ही बजट मिलने पर काम शुरू करावाया जाएगा-दीपक चौधरी, क्षेत्रीय प्रबधंक

ये भी पढे़ं- बरेली: घर में घुसकर भाई-बहन को पीटा, युवक पर लघुशंका करने की कोशिश...रिपोर्ट दर्ज