लखनऊ: जमीनी विवाद के चलते बेटे ने की थी पिता की हत्या, कुत्ता बना खुलासे की वजह

लखनऊ: जमीनी विवाद के चलते बेटे ने की थी पिता की हत्या, कुत्ता बना खुलासे की वजह

लखनऊ। कुत्ते की खामोशी ने निगोहां में हुई बुजुर्ग महादेव की हत्या का राज खोल दिया। हत्या बुजुर्ग के पुत्र जगदेव ने ही जमीन के बंटवारे के विवाद को लेकर की थी। एसपी ग्रामीण ह्दयेश कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। हत्यारोपी बेटे का आरोप है कि उसके …

लखनऊ। कुत्ते की खामोशी ने निगोहां में हुई बुजुर्ग महादेव की हत्या का राज खोल दिया। हत्या बुजुर्ग के पुत्र जगदेव ने ही जमीन के बंटवारे के विवाद को लेकर की थी। एसपी ग्रामीण ह्दयेश कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। हत्यारोपी बेटे का आरोप है कि उसके पिता के एक महिला से अवैध संबंध थे, उसके कहने पर वह जमीन बेच रहे थे। उसने कई बार मना किया, लेकिन वह नहीं माने जिसके बाद उसने गुरुवार देर पिता की हत्या कर दी। महादेव पत्नी शांति के साथ खाना खाकर अलग-अलग बिस्तरों पर सो गए थे।

शुक्रवार सुबह उनका खून से लथपथ शव बिस्तर पर ही पड़ा मिला था। उनके मुंह में कपड़ा ठूसने के साथ ही गुप्तांग व सिर कूचकर उनकी हत्या की गई थी। पत्नी शांति का कहना था कि नींद की दवा खाकर सोने के कारण उन्हें कोई आवाज ही नहीं सुनाई दी थी। शांति ने ही अज्ञात के खिलाफ पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

प्रभारी निरीक्षक निगोहां ने बताया कि हत्या का आरोपी पुत्र जगदेव पंजाब में रहकर वहां निजी कंपनी में नौकरी करता है। उसका पूरा परिवार गांव में बने घर पर ही रहता है। बीते 13 अगस्त को जगदेव पंजाब से लखनऊ आया था। इस दौरान जमीन के बंटवारे को लेकर उसका अक्सर अपने पिता से विवाद रहता था। उसका आरोप था कि उसके पिता जमीन में उसको उचित हिस्सा नहीं दे रहे थे। इसी नाराजगी के चलते जगदेव ने सोते समय अपने पिता की हत्या कर दी।

कुत्तों के न भौकने पर हुआ शक

महादेव ने खेत पर बने घर पर कई कुत्ते पाल रखे हैं। यह कुत्ते ग्रामीणों को भी घर के आसपास नहीं आने देते हैं। ऐसे में किसी अज्ञात व्यक्ति के घटना करने के बावजूद कुत्तों न भौकने की बात ने पुलिस के मन में शंका पैदा करदी। पुलिस को यहीं से सुराग मिला की हत्या परिवार के किसी व्यक्ति ने की है। जिसके बाद पुलिस ने मृतक महादेव के बड़े बेटों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पूरी सच्चाई पुलिस के सामने उगल दी।

घर के आसपास ही घूमता रहा डाग स्क्वायड

मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस ने डाग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली। इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचा डाग स्क्वायड घर के आसपास ही घूमता रहा। जिससे पुलिस का हत्या में घरवाले के शामिल होने की आशंका को और बल मिल गया।

ताजा समाचार

मुरादाबाद  : कोतवाली पुलिस संग एसओजी भी खोज रही डिवाइस व लुटेरे, प्रभारी निरीक्षक बोलीं- छानी सड़क, देखे फुटेज पर कोई साक्ष्य नहीं मिला
अमेठी लोकसभा सीट से कल 12:00 बजे नामांकन कर सकते हैं राहुल गांधी
संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता के लिए फिलिस्तीन के आवेदन पर किया जाएगा पुनर्विचार, भारत ने जताई उम्मीद 
बहराइच में 15 हजार बच्चों की हुई स्क्रीनिंग, 12 बच्चे मिले अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित, मेडिकल कालेज में होगा इलाज
अमेरिका में फिलिस्तीन और इजराइल समर्थकों के बीच हुई झड़प, कार्रवाई नहीं करने पर यूसीएलए की आलोचना
मुरादाबाद : हेलो! मैं पुलिस इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, आपका बेटा जेल जा रहा है...साइबर ठगों ने बदला ठगी का ट्रेंड