रुद्रपुर: हत्या या आत्महत्या: युवती का लटका मिला सड़ा गला शव

रुद्रपुर: हत्या या आत्महत्या: युवती का लटका मिला सड़ा गला शव

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप इलाके में एक युवती का सड़ा गला शव लटका होने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि कमरे के फर्श पर खून के निशान मिलने से पुलिस हत्या या फिर आत्महत्या की दिशा में अपनी तफ्तीश कर रही है।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से दयानतपुर हाफिजगंज बरेली व हाल निवासी थाना ट्रांजिट कैंप कृष्णा कॉलोनी की रहने वाले 22 वर्षीय प्रीती गंगवार अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहती थी। प्रीति के पति गदरपुर स्थित राइस मिल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है, जबकि युवती सिडकुल की एक कंपनी में काम करती थी। बताया जा रहा है कि होली वाले दिन परिवार के सभी लोग गांव गए हुए थे, जबकि प्रीति घर पर अकेली थी।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात्रि पड़ोसियों ने कमरे से बदबू आने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दारोगा जगत शाही, महिला दारोगा गोल्डी व नेहा ध्यानी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। जहां पाया कि युवती का शव पंखे की कुंडी से लटका हुआ था और तीन से चार दिन पुराना होने के कारण शव सड़ गल गया था। प्रारंभिक पड़ताल में यह भी पाया कि कमरे के फर्श पर खून के धब्बे भी पड़े हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने अपनी तफ्तीश को हत्या या फिर आत्महत्या की दिशा में शुरू कर दी है। पुलिस घटना की जानकारी लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस को मिले मोबाइल पर कई मैसेज

कृष्णा कॉलोनी में युवती प्रीति गंगवार मौत प्रकरण की तफ्तीश में जब पुलिस ने मृतक का मोबाइल देखा तो मोबाइल से कई लोगों को मैसेज भेजे जाने की बात सामने आई है। मैसेज में लिखा था कि मेरी मौत का कारण उसके पिता व परिवार के लोग नहीं हैं और उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। मैं खुद ही मौत को गले लगा रही हूं। पुलिस ने मोबाइल को फॉरेंसिक टीम को भेज दिया है। साथ ही मैसेज के अर्थ को स्पष्ट करने की कोशिश शुरू कर दी है।

प्रीति गंगवार मौत प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। फर्श पर खून के धब्बे पड़े होने के पीछे क्या कारण है। इसकी पड़ताल एक्सपर्ट के माध्यम से भी की जा रही है। इसके अलावा यदि परिवार के लोग कोई तहरीर देते हैं तो पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी। बावजूद पुलिस ने अपनी जांच को शुरू कर दिया है।

-भारत सिंह, थानाध्यक्ष, ट्रांजिट कैंप