बरेली: रोशनी के पर्वों पर शहर में कही अंधेरा न छा छाए

बरेली: रोशनी के पर्वों पर शहर में कही अंधेरा न छा छाए

बरेली, अमृत विचार। कोयले की कमी के बीच बिजली संकट के चलते जश्ने ईद मिलादुन्नबी और दिवाली तक बिजली अफसरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। रोशनी के दोनों पर्व पर शहर में बड़े पैमाने पर सजावट की जाती है। ऐसे में शहर से लेकर देहात तक में बिजली का लोड बढ़ना …

बरेली, अमृत विचार। कोयले की कमी के बीच बिजली संकट के चलते जश्ने ईद मिलादुन्नबी और दिवाली तक बिजली अफसरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। रोशनी के दोनों पर्व पर शहर में बड़े पैमाने पर सजावट की जाती है। ऐसे में शहर से लेकर देहात तक में बिजली का लोड बढ़ना लाजिमी है। ऐसे में त्योहार के मौके पर बिजली का संकट हो सकता है। शहर व देहात में फिलहाल स्थिति सामान्य है, लेकिन अफसरों का कहना है कि अगर कोई संकट आता है तो उसका मुकाबला करके बिजली संकट को दूर किया जाएगा।

कोयले की किल्लत के बाद बिजली संकट के चलते शहर व गांव में अघोषित कटौती हो रही थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले को हर हाल में रात्रि बिजली कटौती से मुक्त रखा जा रहा है लेकिन आगामी दिनों में शहर में मुस्लिम समाज में जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर बड़े पैमाने पर घरों और धार्मिक स्थल पर रंग बिरंगी लाइटें और झालरों को सजाया जाता है। ऐसे में आम दिनों की तुलना में शहर में बिजली का भार बढ़ने से कटौती की संभावना जताई जा रही है।

वहीं अगले माह दिवाली के पर्व को लेकर भी शहर के धार्मिक स्थल और घरों में सजावट का काम शुरू हो गया है। जिसको लेकर बिजली का लोड और अधिक बढ़ जाएगा। जिसके चलते संभावना जताई जा रही है कि अधिक लोड की वजह से कोयले की कमी की मौजूदगी में शहर में बिजली का संकट न हो जाए। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि उनकी तरफ से त्योहार के मौके पर भरपूर बिजली देने की पूरी योजना है। शहर अधीक्षण अभियंता विकास सिंघल ने बताया की सभी कर्मचारियों को अर्लट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

शनिवार को भी शहर में गुल रही बिजली
हर रोज की तरह शनिवार को शहर में बिजली कटौती का संकट बना रहा। सुबह 7:30 बजे के बाद शाम 6 बजे तक बिजली का आना जाना लगा रहा। शहर के सिविल लाइंस, कुतुबखाना और किला उपकेन्द्र समेत सुभाषनगर क्षेत्र के लोग बिजली कटौती से परेशान रहे। हालंकि कई जगह लोकल फाल्ट होने की सूचना पर अधिकारियों ने कर्मचारियों को मौके पर भेजकर तत्काल उन्हे ठीक कराया। जिसके बाद उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।