Bareilly News: ट्रेनों में भीड़ से यात्री परेशान, टिकट चेकिंग स्टाफ भी नदारद

Bareilly News: ट्रेनों में भीड़ से यात्री परेशान, टिकट चेकिंग स्टाफ भी नदारद

बरेली, अमृत विचार। समर सीजन में भीड़ के चलते ट्रेनों में यात्रियों का बुरा हाल है। ट्रेनों में टिकट चेकिंग स्टाफ भी नदारद है। यात्री अब सवाल कर रहे हैं कि आखिर टीटीई कहां हैं, लेकिन रेल अधिकारियों के पास दिलासा देने के सिवाय कोई चारा नहीं है। 

शिकायत मिलने पर यात्री को उसकी बर्थ तो दिलवा दी जाती है, लेकिन क्षमता से अधिक कोच में सफर कर रहे अनाधिकृत यात्रियों को उतारने में रेल प्रशासन नाकाम है। ऐसे में महीनों पहले आरक्षण कराने वाले यात्रियों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है।

14321 बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस में सफर कर रहे अरुण भास्कर ने एक्स पर शिकायत करते हुए लिखा कि ट्रेन में उनके साथ बदसलूकी की जा रही है, कृपया उनकी मदद की जाए।

 22355 चंडीगड़ सुपरफास्ट में सफर कर रहे निसार अहमद ने शिकायत करते हुए बताया कि ट्रेन के एस-3 कोच में लखनऊ से बरेली तक टिकट है। इस डिब्बे में पैर रखने तक की जगह नहीं है। लगता है कि जनरल श्रेणी के लोग इस डिब्बे में यात्रा कर रहे हैं। अभी तक कोई टीटीई दिखाई नहीं दिया है।

15120 वाराणसी जनता एक्सप्रेस में सफर कर रहे प्रशांत चौहान ने लिखा कि कोच एस-3 की 79 नंबर बर्थ पर हैं, पूरे कोच में अनारक्षित यात्री हैं और शौचालय तक जाने का रास्ता नहीं बचा है। 

14207 पद्मावत एक्सप्रेस में सफर कर रहे शिवेन ने रेल अधिकारियों से सवाल किया कि स्लीपर कोच फुल क्यों है और टीटीई कहां हैं, अविश चंद्रा ने वीडियो शेयर की और ट्रेन के एसी फर्स्ट कोच में जमीन पर सो रहे यात्रियों की तस्वीर रेल अधिकारियों को दिखाई। इस संबंध में मुरादाबाद रेल मंडल सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो सकी।

स्टाफ कम तो कैसे चेक हों टिकट
रेल प्रशासन ने पांच गुना तक ट्रेनों में चलने वाले स्क्वायड को कम कर दिया है। बरेली जंक्शन पर जहां पहले पांच स्क्वायड ट्रेनों के अंदर चलते थे, वहीं अब केवल एक स्क्वायड ही ट्रेन के अंदर चल रहा है। वहीं स्क्वायड नहीं चलने के कारण ट्रेनों और प्लेटफार्म में स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा रही है। जंक्शन से करीब 11 जोड़ी ट्रेनों के अंदर स्टाफ भेजा जाता है। 

जिसमें लखनऊ मेल, इंटरसिटी एक्सप्रेस, मुगलसराय एक्सप्रेस, आला हजरत एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में स्टाफ चल रहा है। हालांकि, इन ट्रेनों के लिए रेल प्रशासन के पास भरपूर स्टाफ नहीं है। जहां 173 कर्मियों का स्टाफ होना चाहिए, वहां केवल 78 लोगों का टिकट चेकिंग स्टाफ वाणिज्य विभाग के पास है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: गृह मंत्री की जनसभा के लिए हार्टमन रामलीला मैदान देखने पहुंची एसपीजी