Big Breaking: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक की वजह से हुआ निधन

Big Breaking: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक की वजह से हुआ निधन

मेलबर्न। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एवं सर्वकालिक महान लेग स्पिनर शेन वार्न का शुक्रवार को 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वार्न की प्रबंधन टीम ने एक बयान में कहा कि शेन का थाईलैंड के कोह समुई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बयान में कहा गया, “शेन अपने विला में …

मेलबर्न। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एवं सर्वकालिक महान लेग स्पिनर शेन वार्न का शुक्रवार को 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वार्न की प्रबंधन टीम ने एक बयान में कहा कि शेन का थाईलैंड के कोह समुई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बयान में कहा गया, “शेन अपने विला में बेसुध पाए गए और स्वास्थ्यकर्मियों के हर मुमकिन प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका परिवार फिलहाल गोपनीयता का आग्रह करता है और उचित समय में और विवरण दिया जाएगा।”

यह खबर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए 24 घंटे के अंदर दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले शेन वार्न के साथी महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉड मार्श का भी शुक्रवार को निधन हो गया था, जिन्हें पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ा था। उल्लेखनीय है कि वार्न को प्यार से ‘वार्नी’ भी बुलाया जाता है और दुनिया भर में लाखों लोग उन्हें पसंद करते हैं। कई लोगों द्वारा उन्हें क्रिकेट के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है। दिवंगत शेन ने अपने 15 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए हैं, जो एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है और श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं 194 वनडे मैचों में 293 विकेट उनके नाम हैं।

भारत के खिलाफ 1992 में किया था डेब्यू

बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलिया शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी, 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला था। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि शेन वॉर्न के नाम श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 1992 से 2007 तक 145 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 25.41 की गेंदबाज़ी औसत से 708 विकेट लिये। मुरलीधरन ने टेस्ट में 800 विकेट लिए थे। 1993 से 2005 तक उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट लिये। 1999 क्रिकेट विश्व कप की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनका अहम योगदान था।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: चौकी इंचार्ज की कार्यशैली से परेशान होकर जिला अस्पताल की सीएमएस ने सीएमओ से की शिकायत

ताजा समाचार

बरेली: रोड शो के दौरान रास्ते बंद होने से मुश्किलों में घिरी रही 50 हजार की आबादी, घर पहुंचने के लिए तरसे
बरेली: सपा-भाजपा में बंटेगा बसपा का कैडर वोट...ज्यादा लाभ दोनों को नहीं
बरेली: परिवार का पेट पालते-पालते मिट गईं हाथ की लकीरें, सरकार नहीं देती ध्यान
बरेली: पीएम से मिलने वालों की लिस्ट से उड़ा बेटे के नाम तो विधायक पर बिफरे वरिष्ठ भाजपा नेता, कहे अपशब्द
बरेली: किसान आंदोलन की वजह देरी से पहुंच रहीं ट्रेनें, 9 दिन में 716 यात्रियों ने 3.5 लाख रुपये के टिकट कराए कैंसिल
बरेली: डॉ. केशव कुमार अग्रवाल समेत 13 लोगों ने किया एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत