एनपीए के ट्रेनी 37 IPS अफसरों ने जानी अयोध्या की सुरक्षा-व्यवस्था, रामलला का किया दर्शन

एनपीए के ट्रेनी 37 IPS अफसरों ने जानी अयोध्या की सुरक्षा-व्यवस्था, रामलला का किया दर्शन

अयोध्या। हैदराबाद स्थित एनपीए (नेशनल पुलिस एकेडमी) में ट्रेनिंग से 37 आईपीएस अधिकारियों का दल अयोध्या पहुंचा। राम जन्मभूमि व हनुमान गढ़ी पर दर्शन पूजन करने के बाद उन्हें राम जन्मभूमि की सुरक्षा की जानकारी भी दी गई, जिसके बाद सभी आईपीएस लखनऊ के किये रवाना हो गए। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य …

अयोध्या। हैदराबाद स्थित एनपीए (नेशनल पुलिस एकेडमी) में ट्रेनिंग से 37 आईपीएस अधिकारियों का दल अयोध्या पहुंचा। राम जन्मभूमि व हनुमान गढ़ी पर दर्शन पूजन करने के बाद उन्हें राम जन्मभूमि की सुरक्षा की जानकारी भी दी गई, जिसके बाद सभी आईपीएस लखनऊ के किये रवाना हो गए।

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का काम शुरू होते ही देश के कार्य संस्कृति में भी बदलाव हुए हैं। देश में सभी शुभ कार्य करने से पहले रामलला का आशीर्वाद लेना चाहते हैं। राजनेता हो या संगठन सभी एक बार कार्यक्रम की शुरुआत अयोध्या से कर रहे हैं। इसी कड़ी में एनपीए में ट्रेनिंग के 37 अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी शुरू करने से पहले एजुकेशनल और कल्चरल टूर के तहत अयोध्या पहुंचे।

पुलिस ट्रेनिंग के दौरान धार्मिक स्थल और राजनीतिक क्षेत्र में होने वाली सुरक्षा की जानकारी के लिए अयोध्या दौरा रहा है और इसमें राम मंदिर की सुरक्षा को सबसे अच्छी व्यवस्था मानी गई है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि एनपीए के 37 आईपीएस अधिकारी, जो ट्रेनिंग पर रहे सभी एजुकेशनल और कल्चरल टूर के तहत अयोध्या पहुंचे थे। दर्शन-पूजन व सुरक्षा की उन्हें जानकारी दी गई। सभी लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

पढ़ें-मोदी सरकार में पहली बार बैंकों को एनपीए का धन वापस मिला: सीतारमण