Loksabha Elections 2024: फर्जी वीडियो मामले पर आया गृह मंत्री अमित शाह का बयान, कही ये बड़ी बात

Loksabha Elections 2024: फर्जी वीडियो मामले पर आया गृह मंत्री अमित शाह का बयान, कही ये बड़ी बात

गुवाहाटी। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गलत इरादे से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो शेयर करने वालों पर लगातार एक्शन जारी है। इस मामले में कई लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को इस मामले में नोटिस जारी किया गया है और असम से एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है। अब खुद गृह मंत्री अमित शाह ने फर्जी वीडियो मामले पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसे काम विपक्ष की हताशा और निराशा को साफ तौर पर दिखाते हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस यह झूठ फैला रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आई तो उसका इरादा संविधान बदलने और आरक्षण समाप्त करने का है। शाह ने दावा किया कि जनता के आशीर्वाद और समर्थन से भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने के लक्ष्य की ओर बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह के झूठ फैला रही है कि भाजपा संविधान बदलेगी और आरक्षण समाप्त कर देगी। हम मतदाताओं को अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक के रूप में नहीं देखते। भाजपा असम में 14 लोकसभा सीट में से 12 पर जीत दर्ज करेगी। गृह मंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा धर्म के आधार पर आरक्षण में विश्वास नहीं रखती। हम देशभर में समान नागरिक संहिता लागू करने के पक्ष में हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को दक्षिणी राज्यों में भी मतदाताओं का बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है। 

अमित शाह ने कहा कि उनकी (कांग्रेस) हताशा इस स्तर तक पहुंच गई है कि उन्होंने मेरे और कई अन्य भाजपा नेताओं के फर्जी वीडियो बनाकर सबके बीच में सर्वाजनिक किया। मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोगों ने भी इस फर्जी वीडियो को आगे बढ़ाने का काम किया है हमने रिकॉर्ड सबके सामने रखा जिसकी वजह से आज कांग्रेस पार्टी के एक प्रमुख नेता पर आपराधिक मामला चल रहा है। यह कृत्य उनकी हताशा एवं निराशा का परिचायक है। जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली है तब से वह राजनीति के स्तर को नए निचले स्तर पर ले जाने का काम कर रहे हैं...मेरा मानना ​​है कि फर्जी वीडियो प्रसारित कर जनता का समर्थन हासिल करने का प्रयास निंदनीय है और भारतीय राजनीति में ऐसा किसी भी बड़े नेता द्वारा कभी नहीं किया जाना चाहि।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक झूठ फैलाकर जनता के बीच एक भ्रांति पैदा करना चाहती है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी। ये बात पीएम मोदी ने भी अपने सर्वाजनिक भाषणों में स्पष्ट किया है। भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में अगर किसी एक राजनीतिक दल ने डाका डाला है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

वहीं, JD-S नेता प्रज्वल रेवन्ना के 'अश्लील वीडियो' मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना का जो समाचार पत्रों और चैनल पर चल रहा है वो बिलकुल आघातजनक है और बीजेपी का स्टैंड बहुत स्पष्ट है कि हम देश की 'मातृ शक्ति' के साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां पर सरकार किसकी है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? कार्रवाई हमें नहीं करनी। यह राज्य की कानून व्यवस्था का मुद्दा है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी होगी। हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के पास कितनी है संपत्ति? यहां से पहली बार लड़ रहीं चुनाव