CM योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-कांग्रेस का इतिहास संविधान का गला घोंटने वाला

CM योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-कांग्रेस का इतिहास संविधान का गला घोंटने वाला

लखनऊ, अमृत विचार। सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमलावर हैं। अब से कुछ देर पहले दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने खुद का फेक वीडियो जारी कर आरक्षण के मुद्दे पर जनता को गुमराह करने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। वहीँ सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस का इतिहास बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है। भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है, जिसने बाबा साहब के मूल्यों एवं आदर्शों का पूरा सम्मान किया है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर एक सन्देश लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा- 'बीजेपी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण छीनना चाहती है'। इसको लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा, इससे बड़ा सफेद झूठ और कोई नहीं हो सकता है। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और INDI गठबंधन से जुड़े हुए जो दल हैं, उनके इतिहास के बारे में भी हर व्यक्ति जानता है। कांग्रेस का इतिहास बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि 1950 में देश का संविधान लागू हुआ और कांग्रेस ने लगातार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को रौंदा और संविधान को अपने तरीके से इस्तेमाल करने का लगातार प्रयास किया। उन्होंने कहा कि देश की जनता इमरजेंसी को आज भी नहीं भूली है। 

ये भी पढ़ें -Loksabha Elections 2024: फर्जी वीडियो मामले पर आया गृह मंत्री अमित शाह का बयान, कही ये बड़ी बात