उत्तराखंड के खिलाड़ियों का ग्रेपलिंग कुश्ती में दबदबा, आखिरी दिन तीन गोल्ड किए अपने नाम

उत्तराखंड के खिलाड़ियों का ग्रेपलिंग कुश्ती में दबदबा, आखिरी दिन तीन गोल्ड किए अपने नाम

हल्द्वानी,अमृत विचार। सब जूनियर नेशनल ग्रेपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का भी खूब दबदबा रहा। आखिरी दिन इन खिलाड़ियों ने तीन और गोल्ड अपने नाम किए। हालांकि ओवर ऑल प्रदर्शन में हरियाणा सबसे आगे रहा। उत्तराखंड की बालिकाओं का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। गौलापार स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 19 अगस्त से 21 …

हल्द्वानी,अमृत विचार। सब जूनियर नेशनल ग्रेपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का भी खूब दबदबा रहा। आखिरी दिन इन खिलाड़ियों ने तीन और गोल्ड अपने नाम किए। हालांकि ओवर ऑल प्रदर्शन में हरियाणा सबसे आगे रहा। उत्तराखंड की बालिकाओं का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है।
गौलापार स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 19 अगस्त से 21 अगस्त तक चल रहे

नेशनल ग्रेपलिंग प्रतियोगिता के आखिरी दिन उद्घाटन बतौर अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत व मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला व भारतीय ग्रेपलिंग कमेटी के चेयरमैन ने किया। प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए हल्द्वानी की अंडर 13 की 50 किग्रा कैटेगरी में काव्यांजली, अंडर 15 में 39 किग्रा कैटेगरी में सानिया भट्ट और अंडर 15 में 55 किग्रा कैटेगरी में मयूर सिंह मेहता ने गोल्ड अपने नाम किया।

इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड को 10 गोल्ड, आठ रजत और सात कांस्य पदक मिले। इसमें नैनीताल जिले को छह गोल्ड और चार-चार रजत व कांस्य पदक मिले। सबसे ज्यादा गोल्ड बालिकाओं ने प्राप्त किए।

इस प्रतियोगिता में 22 राज्यों से लगभग एक हजार से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में 24 राज्यों के एक हजार से भी अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में हरियाणा के बाद दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश व तीसरे नंबर पर राजस्थान रहा, जिसके खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा पदक अपने नाम किए। इस दौरान चैयरमैन दिनेश कपूर, महासचिव बृजनंदन शर्मा, तकनीकी निदेशक जगमेंद्र पांचाल, कोषाध्यक्ष विनोद शर्मा, रिटायर्ड कैप्टन देव सिंह बिष्ट, राजेंद्र सिंह रावत, वीरेंद्र सिंह राठौर, रेफरी तारा बिष्ट, चेतन भट्ट आदि मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Advertisement

ताजा समाचार

गुजरात ने खोखले वादे, रेवड़ी एवं तुष्टीकरण की राजनीति को नकारा: अमित शाह
उपचुनाव नतीजे: खतौली में मदन भैया की जीत लगभग तय, राजकुमारी सैनी को छोड़ा बहुत पीछे 
Brand Modi ने Gujarat में BJP को रिकॉर्ड जीत की राह पर पहुंचाया, नरेंद्र से आगे निकले भूपेंद्र
गुजरात में 12 दिसंबर को नई BJP सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, CM भूपेंद्र बोले- जनता ने एक बार फिर देशद्रोही तत्वों को नकारा
सीतापुर : नैमिषारण्य को वैदिक, आध्यात्मिक और धार्मिक केंद्र के रूप में  किया जाएगा विकसित 
अखिलेश ने पिता मुलायम सिंह की समाधि पर टेका माथा, कहा- यह जीत नेताजी के आशीर्वाद और आदर्श की है

Advertisement