रामपुर: जीएसटी के दायरे से बाहर होगा रामपुरी चाकू और वायलिन

शहर विधायक आकाश सक्सेना ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा सुझाव

रामपुर: जीएसटी के दायरे से बाहर होगा रामपुरी चाकू और वायलिन

रामपुर, अमृत विचार। रामपुरी चाकू और वायलिन के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए शहर विधायक ने प्रयास तेज कर दिए हैं। उन्होंने अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष सुझाव रखा है कि चाकू और वायलिन को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा जाए, ताकि रामपुर के इस पुरातन कारोबार में इजाफा हो सके। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में सकारात्मक रूख दिखाया है।

एक जमाने में रामपुर को चाकू और वायलिन के लिए जाना जाता था। लेकिन, सुविधाओं के अभाव और सरकारों की बेरूखी के बाद ये दोनों कारोबार ही सिमट गए। ऐसे में पहले मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह और अब शहर विधायक आकाश सक्सेना ने इन दोनों कारोबारों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष सुझाव रखा है कि रामपुर के चाकू और वायलिन के कारोबार फिर से पटरी पर लाने के लिए सरकार को कुछ ठोस कदम उठाने होंगे।

 जिसमें सबसे बड़ा मुददा जीएसटी का है। क्योंकि, जीएसटी लगने की वजह से ये उत्पाद महंगे हो गए हैं। इसमें कारोबारियों का मुनाफा भी कम हो गया है, जिस कारण इन कारोबारों से जुड़े लोगों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में इन दोनों ही उत्पादों को जीएसटी के दायरे से बाहर किया जाना अत्यंत आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने शहर विधायक को आश्वस्त किया है कि सरकार की ओर से इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बताया कि जल्द ही सरकार दोनों उत्पादों को जीएसटी के दायरे से बाहर कर रामपुर के कारोबारियों को बड़ी सौगात देगी।

ये भी पढ़ें:- रामपुर : 'लोगों में मोहब्बत घोल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा'