नैनीताल: जिले में इको टूरिज्म बढ़ाने के लिए 10 करोड़ के प्रस्ताव पारित

जिलाधिकारी ने जिला सभागार नैनीताल में इको टूरिज्म के लिए गठित समितियों के अधिकारियों के साथ की बैठक

नैनीताल: जिले में इको टूरिज्म बढ़ाने के लिए 10 करोड़ के प्रस्ताव पारित

नैनीताल, अमृत विचार। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सभागार नैनीताल में ईको टूरिज्म को बढ़ावा दिए जाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इसमें गठित जनपद स्तरीय ईको टूरिज्म समिति के सदस्य और सभी डीएफओ मौजूद रहे।

बैठक में जिले में ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए संबंधित विभाग द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिलाधिकारी को ईको टूरिज्म के माध्यम से संभावित विकसित होने वाले स्थलों से अवगत कराया गया। बैठक में जिला ईको टूरिज्म गठित समिति के माध्यम से लगभग दस करोड़ के प्रस्ताव पास किए गए।

बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में ईको टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए समस्त डीएफओ को अपने-अपने डिवीजनो में उन स्थानों को चिन्हित करने के निर्देश दिए, जहां पर ईको टूरिज्म की अधिक संभावना है। ऐसे प्रथम फेस में पांच-पांच स्थानों को चिन्हित करते हुए तत्काल प्रोजेक्ट उपलब्ध कराने को कहा। 

जिलाधिकारी ने कहा कि धारी, मुक्तेश्वर, धानाचूली, ओखलकांडा के साथ ही जिले के अन्य क्षेत्रों में ईको टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। बैठक में डीएफओ चंद्रशेखर जोशी, डीएफओ शिवराज चंद्र, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी के साथ ही अन्य अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।