Haldwani News : जेसीबी की गर्जना के आगे बेघर लोगों की चीख-पुकार दफन, घर टूटने के बाद दर-दर भटक रहे नगीना कॉलोनी के बाशिंदे  

Haldwani News : जेसीबी की गर्जना के आगे बेघर लोगों की चीख-पुकार दफन, घर टूटने के बाद दर-दर भटक रहे नगीना कॉलोनी के बाशिंदे  

गौतम भट्ट, हल्दूचौड़, अमृत विचार। साहब! अच्छा यह होता कि आप हमारे सीने में खंजर घोप देते, बार-बार घुट घुटकर मरने की बजाय एक बार मरना बेहतर होता। यह दर्द छलका नगीना कॉलोनी के उन बाशिंदों का जो पिछले कई वर्षों से अपने खून पसीने की कमाई की एक-एक पाई जोड़कर आशियाना बनाकर रह रहे थे। छत टूटने के बाद अभी भी कॉलोनी के लोग दर-दर भटक रहे हैं। 

बता दें कि दो दिन पहले सुबह जैसे ही अतिक्रमण हटाने के लिए पीला पंजा पहुंचा तो लोगों में खलबली मच गई। जेसीबी की गर्जना सुनकर नगीना कॉलोनी वासियों के सपने पल भर में ढेर होने लगे। बेघर हो रहे लोगों की चीख पुकार जेसीबी की गर्जना के आगे कहीं दफन हो गई। जेसीबी ने इनके मकान को ढहाना शुरू किया तो मानो एक समय के लिए इनकी जिंदगी थम सी गई। न कुछ बोल सकते थे, ना कुछ कह सकते थे बस अपनी आंखों के सामने अपना संसार उजड़ते हुए जरूर देखा। 

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम ने करीब 700 कच्चे और पक्के निर्माण पर कार्रवाई की। अतिक्रमण हटाने के दौरान रेलवे प्रशासन और पुलिस फोर्स तैनात रहा। वह तीव्र गति से काम करवा रहा था। हर किसी को हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना था। 

ऐसे में मानवीय संवेदना तार-तार होती रही। बमुश्किल अपने आप को संभालते हुए बेघर लोग निकले तो चंद कदमों की दूरी के बाद उनके जेहन में एक ही सवाल आया कि अब वह कहां जाएंगे, किसी से पूछा भी तो जवाब नहीं मिल पाया कि आखिर अब यह कहां रहेंगे, कहां इनकी रात गुजरेगी और कैसे इनके बच्चों की स्कूल की शिक्षा-दीक्षा होगी और कैसे इनके बच्चों की परवरिश होगी। यह तमाम सवाल मलबे के ढेर में दफन हैं, इसका उत्तर ढूंढना लाजमी है। 

यह भी पढ़ें- Nainital News : एरीज कर्मचारी संघ ने जताया विरोध, प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

ताजा समाचार

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान और उनके परिवार को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
लखनऊ: जमीनी रंजिश में भतीजे ने कुल्हाड़ी से गला काटकर सगे चाचा को उतारा मौत के घाट
बरेली: मंत्री धर्मपाल सिंह का बड़ा दावा.. देश की 87 प्रतिशत जनता मोदी को फिर से PM बनाने का बनाया मन
बदायूं: भाजपा विधायक के साथ फोटो वायरल, युवक बोला मैं सपा का था, हूं और रहूंगा...फेसबुक पर निकाली भड़ास
प्रतिकार यात्रा मामले में अजय राय के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक: हाईकोर्ट
बरेली: झूठा मुकदमा लगाकर रंगदारी की मांग, पीड़ित का आरोप- जान से मारने की दी धमकी.. पुलिस भी चुप