काशीपुर: प्लाट के लिए दिये 10.30 लाख रुपए, बाद में आरोपी प्लाट बेचने से मुकरा

काशीपुर: प्लाट के लिए दिये 10.30 लाख रुपए, बाद में आरोपी प्लाट बेचने से मुकरा

काशीपुर, अमृत विचार। अपना बताकर प्लाट बेचने के नाम पर पीड़ित से आरोपी ने 10.30 लाख रुपये हड़प लिये। बाद में आरोपी प्लाट की रजिस्ट्री कराने से मुकर गया और प्लाट को किसी अन्य व्यक्ति का बताते हुए बेचने से इंकार कर दिया। रुपये वापस मांगने पर आरोपी ने पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी। मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मधुवन नगर लक्ष्मीपुर पट्टी निवासी शहजाद हुसैन ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने गुलाम बनी निवासी ढेला बस्ती, रहमतनगर, काशीपुर से एक प्लाट का सौदा 14.25 लाख रूपये में तय किया था। जिसके लिए उन्होंने गुलाब नबी को 10.30 लाख रुपये दे दिये थे। शेष रकम रजिस्ट्री के समय देने का वादा किया था।

आरोप है कि रजिस्ट्री के समय आरोपी ने रजिस्ट्री कराने से मना कर दिया और कहने लगा कि प्लाट उसके नाम नहीं है। प्लाट जिस व्यक्ति के नाम है, उसने बेचने से इंकार कर दिया है। जिस पर पीड़ित ने रकम लौटने को कहा तो आरोपी ने कुछ समय मांगा। निर्धारित समय के बाद जब आरोपी से रकम मांगी तो वह टालमटोल करने लगा। पीड़ित ने बताया कि 29 जनवरी 2023 को वह डिजाइन सेंटर मोड़ से होकर अपने घर वापस आ रहा था।

तभी रास्ते में गुलाम बनी उसके पुत्र राशिद व वाजिद व दो अन्य व्यक्ति ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ गाली गलौच की और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले में पीड़ित ने पुलिस में भी शिकायत की। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित को मजबूरन कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।