बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता

बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता

बरेली, अमृत विचार: सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। बुधवार को उन्होंने लखनऊ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। बरेली में मुस्लिमों में ठीकठाक पकड़ रखने वाले जफर के सपा छोड़ने के बाद पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा पर कई सपा नेताओं ने फोन पर उनके इस कदम का समर्थन किया है।

जफर बेग समाजवादी पार्टी में 2007 में शामिल हुए थे। उनकी कार्यकुशलता देखकर 2010 में महानगर अध्यक्ष बनाया गया। 2012 में प्रदेश में सपा सरकार बनी तब पूरे कार्यकाल जफर महानगर अध्यक्ष रहे। 2017 में अखिलेश को पार्टी से निकाला गया तो जफर ने उनके समर्थन में पद से इस्तीफा दे दिया था। तभी से वह पदविहीन थे। 2016 में शहर विधानसभा सीट से उनका नाम घोषित हुआ लेकिन बाद में टिकट बदल दिया। 2017 में कैंट सीट से प्रत्याशी घोषित करने के बाद फिर टिकट बदला गया। लगातार उपेक्षा के बावजूद पार्टी नहीं छोड़ी। मेयर और विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करते रहे।

जफर बेग ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश को अब चाटुकार और काम नहीं करने वाले लोग ज्यादा पसंद हैं। मेहनत करने वाले नेताओं-कार्यकर्ताओं की पूछ कम होती जा रही है। ऐसे में पार्टी के अंदर तमाम नेता-कार्यकर्ता हतोत्साहित हैं। पीडीए में ए का कोई महत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य दोगुना हो गया है कि प्राइवेट लिमिटेड पार्टी नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी और देश की एक मात्र लोकतांत्रिक पार्टी में रहकर देश की एकता, अखंडता को मजबूत करने और समाज की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें- आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार