आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी

आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी

बरेली, अमृत विचार : भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) की जिला इकाई के नेतृत्व में आंवला से ट्रैक्टरों से आए किसानों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इससे पहले किसानों ने पहले सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में धरना दिया। इसके बाद कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर नारेबाजी की। किसानों ने आंवला की इफ्को प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाने समेत 18 सूत्री मांगों के संबंध में प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश महासचिव शिशुपाल सिंह और तहसील आंवला अध्यक्ष महाराज सिंह यादव ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन के माध्यम से किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापस लेने, लखीमपुर खीरी में हुई घटना के घायल किसानों को मुआवजा अभी तक नहीं मिलने, देश में समान शिक्षा नीति लागू करने, निजी अस्पतालों में फीस निर्धारित करने, निराश्रित पशुओं की समस्या से निजात दिलाने, किसानों की फसल बीमा का क्लेम भी को-आपरेटिव सोसाइटी से कराने, किसानों और मजदूरों को पेंशन योजना, खाद की किल्लत दूर करने, 

किसानों का कर्ज माफ करने, बिजली की समस्या को हल करने, क्षेत्र में बढ़ती बेरोजगारी को समाप्त कर रोजगार दिलाने, ग्राम सड़कों की स्थिति में सुधार लाने, खतौनी में गलत हिस्सेदारी दर्ज न हो आदि मांगें रखीं। कर्मचारियों की पेंशन बहाली के साथ सांसद और विधायकों की पेंशन रद करने के साथ हिट एंड रन के नए कानून में बदलाव की मांगें भी उठाईं।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: AC वेटिंग हॉल की फॉल्स सीलिंग गिरने से हादसा टला, बाल-बाल बचे यात्री