बरेली को मिली बड़ी सौगात, CM योगी ने 328 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

बरेली को मिली बड़ी सौगात, CM योगी ने 328 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

बरेली, अमृत विचार। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली कॉलेज मैदान पर अयोजित जनसभा स्थल पर पहुंचे। उन्होंने रिमोट से बटन दबाकर बरेली वासियों को 328 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

सीएम के साथ मंच पर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह, वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण कुमार, बरेली लोकसभा सांसद संतोष गंगवार, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, मेयर डॉ उमेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक डॉ राघवेंद्र शर्मा, विधायक संजीव अग्रवाल, विधायक डॉ डी सी वर्मा, विधायक डॉ श्याम बिहारी, विधायक एमपी आर्य, एमएलसी कुंवर महाराज सिंह मौजूद रहे। जनसभा को सीएम योगी ने संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी ने बरेली कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले बरेली झुमको के लिए जाना जाता था, यह झुमका तो किसी को नही दिखा लेकिन अब आईटी पार्क और कुतुबखाना पुल के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि बरेली के जनप्रतिनिधियों का बहुत दबाव था कि आधा घंटा का समय निकाले, लेकिन कार्यक्रम में भी समय से पहले पहुंचा।

सीएम योगी ने कहा कि देश बदल चुका है। हम विकसित भारत की तरफ बढ़ रहे है। भारत को किसी ने आंखे दिखाई तो भारत उसे छोड़ेगा नही। आज नया भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम लोग सुरक्षा का माहौल दे रहे। प्रदेश और देश में कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पिछले दस दिनों में तेजी से बढ़ा है। 56 लाख गरीबों को मकान, 10 करोड़ आयुष्मान कार्ड, 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों और 3 करोड़ आयुष्मान कार्ड का लाभ मिला है।

मुख्यमंत्री योगी ने फिर एक बार मोदी सरकार का नारा दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश नई पहचान बना चुका है। यूपी ने देश में विकास की रफ्तार को बढ़ाने में अपना योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि आज लोग आपका सम्मान करते हैं। आशावादी निगाहों से देखते हुए हैं।

सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले राम के नाम पर लाठी और गोलियां चल जाती थीं, लेकिन अब आस्था का सम्मान हो रहा है। यूपी देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आध्यात्मिक केंद्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की अयोध्या की समस्या का समाधान हो चुका है। अयोध्या में रामलला विराजमान हुए हैं। 

नाथ कॉरिडोर की भी रखी आधारशिला 
मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को नाथ कॉरिडोर की भी आधारशिला रखी। नाथ कॉरिडोर के तहत अलखनाथ, वनखंडीनाथ, पशुपतिनाथ, त्रिवटीनाथ, धोपेश्वरनाथ, तपेश्वरनाथ व मढ़ीनाथ मंदिर के रास्ते को आपस में जोड़ा जाएगा। सड़कों का चौड़ीकरण व सुंदरीकरण होगा। 

ये भी पढ़ें- बरेली: मौलाना तौकीर रजा को दोबारा गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट ने SSP को सौंपी जिम्मेदारी