गोंडा: शिक्षामित्र संघ के ब्लाक अध्यक्ष और बेटे को पीट कर किया लहूलुहान, रंजिश में हमला करने का आरोप  

गोंडा: शिक्षामित्र संघ के ब्लाक अध्यक्ष और बेटे को पीट कर किया लहूलुहान, रंजिश में हमला करने का आरोप  

परसपुर/ गोंडा, अमृत विचार। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के परसपुर ब्लाक अध्यक्ष व उनके बेटे पर बुधवार की देर शाम जानलेवा हमला किया गया। इस हमले में पिता पुत्र को गंभीर चोटें आई हैं। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्लाक अध्यक्ष की पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है‌। पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की है‌। 

परसपुर थाना क्षेत्र के मधईपुर खांडेराय गांव के मजरा गलिबहा के रहने वाले महेंद्र प्रताप सिंह शिक्षामित्र संघ के ब्लाक अध्यक्ष हैं। महेंद्र प्रताप की पत्नी पुष्पा के मुताबिक मंगलवार की शाम उनके पति परसपुर बाजार गए थे। उनका बेटा आयूष प्रताप घर के दरवाजे पर बैठा था। इसी बीच गांव के ही योगेंद्र प्रताप पुरानी रंजिश को लेकर अपने परिवार के कई सदस्यों के साथ उसके घर पर आ धमके और उसके बेटे पर जानलेवा हमला कर दिया। आरोप है कि सभी ने धारदार हथियार ले रखा था। बेटे की चीख पुकार सुनकर उन्होने इसकी जानकारी अपने पति को दी तो वह भी मौके पर पहुंच गए और बेटे को बचाने दौड़े लेकिन हमलावरों ने उन्हे भी मार पीट कर लहूलुहान कर दिया। पति व बेटे को पिटता देख वह भी उन्हे बचाने दौड़ी तो उसके साथ भी मार पीट की गयी। इस घटना में उसके पति व बेटा बेसुध हो गए। दोनों को मरणासन्न हालत में छोड़कर फरार हो गए‌।‌वह किसी तरह दोनों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची जहां डाक्टर ने दोनों की हालत को देखते हुये उन्हे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी है‌। 

वहीं दूसरे पक्ष के वीरेंद्र सिंह ने भी महेंद्र प्रताप समेत चार लोगों पर गाली गलौज‌ व मारपीट का आरोप लगाया है। वीरेन्द्र सिंह का कहना है कि पुरानी रंजिश को लेकर गांव के महेन्द्र प्रताप सिंह, आयूष प्रताप सिंह, युवराज सिंह व पुष्पा सिंह ने मंगलवार की शाम उनके सहन दरवाजे के सामने आकर उन्हें लाठी डन्डा सरिया से मारने लगे। शोर करने पर परिजन बचाने आये तो उन्हें भी मारा पीटा। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार शुक्ला ने बताया कि वीरेंद्र की शिकायत‌ पर चार लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है‌। दूसरे पक्ष की तहरीर नहीं मिली है‌। तहरीर मिलेगी तो मुकदमा दर्ज किया जायेगा। 

27 - 2024-03-13T203233.816

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के ब्लॉक अध्यक्ष परसपुर महेंद्र प्रताप सिंह व उनके पुत्र आयुष सिंह पर हुए प्राणघातक हमले में एफआईआर दर्ज न किए जाने पर शिक्षामित्र संघ ने आक्रोश जताया है‌। बुधवार को संघ का एक प्रतिनिधि मंडल सिटी से मिला और उन्हे डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा‌। ज्ञापन में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की गयी है‌। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष अवधेश मणि मिश्र, देवीपाटन मंडल के मंडल अध्यक्ष रामलाल साहू, ब्लॉक अध्यक्ष वजीरगंज राजकुमार, हनुमंत तिवारी, श्रवण कुमार शुक्ला, सुरेंद्र बहादुर अवधेश मिश्रा, राकेश सिंह, ओम प्रकाश, प्रमोद कुमार, चिंतामणि पांडे, सूबेदार, इमरान अहमद, संतोष कुमार पांडे, दिनेश तिवारी, मुकेश चंद मिश्र, अहमद हुसैन खान, घनश्याम सिंह, शिव किशोर पांडे, कन्हैया बक्स सिंह, सत्येंद्र सिंह, धनलाल सिंह, रामदेव, अर्जुन सिंह, सत्रोहन यादव, पवन सिंह, राममूर्ति सिंह, दयाराम शुक्ला उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: अलग-अलग सड़क हादसों में महिला सहित दो की मौत