अयोध्या: सात इंटर कॉलेजों को मान्यता समाप्ति की नोटिस जारी, जानें वजह

यू डायस प्लस के तहत स्टुडेंट डाटा पोर्टल अपडेशन का प्रकरण

अयोध्या: सात इंटर कॉलेजों को मान्यता समाप्ति की नोटिस जारी, जानें वजह

अयोध्या, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में समाप्त होने के बाद अब छदम छात्र संख्या के आधार पर संचालित होने वाले माध्यमिक विद्यालयों पर विभाग का शिकंजा कसने लगा है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ राजेश कुमार आर्या द्वारा जिले के सात कालेजों को मान्यता समाप्ति की नोटिस जारी की गई है। इसे लेकर अन्य कालेजों में खलबली मच गई है।
  
जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि संबंधित कालेजों द्वारा बार-बार मांगे जाने के बाद यू डायस प्लस वर्ष 2023-24 के तहत स्टुडेंट डाटा पोर्टल पर अपडेशन नहीं किया है। विभिन्न पत्रों के माध्यम से अपडेशन के निर्देश के बाद भी अभी तक पोर्टल पर ब्यौरा नहीं फीड किया गया है। 

32

चेतावनी दी गई है यदि दो दिन के भीतर यह कार्रवाई पूरी नहीं की गई तो माध्यमिक शिक्षा परिषद इंटरमीडिएट अधिनियम 1921 की धारा 9(4) के तहत मान्यता प्रत्याहरण के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संस्था प्रबंधक और प्रधानाचार्य की होगी।

जिले के इन माध्यमिक विद्यालयों को जारी हुई नोटिस

सत्य प्यारा इंटर कॉलेज रुदौली, गयादत्त राजनारायण जन विकास शिक्षण संस्थान मीनापुर रुदौली, रामलखन यादव हायर सेकंडरी स्कूल रुदौली, गोर्वर इंटर कॉलेज मऊ यदुवंशपुर मसौधा, ज्ञान दीप इंटर कॉलेज अछौरा और हंस इंटर कॉलेज रुदौली शामिल हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार अभी एक दर्जन और कालेजों को मान्यता प्रत्याहरण की नोटिस भेजी जानी है।

यह भी पढ़ें:-अंबेडकरनगर: युवक का अधजला शव मिलने से इलाके में सनसनी, हत्या की आशंका