मुरादाबाद : पुलिस टीमों को मिली बड़ी सफलता, 7.45 लाख की नकदी बरामद...बैरियर पर कड़ी निगरानी

 50,000 रुपये से अधिक नकदी मिलने पर निगरानी टीमें मांग रही साक्ष्य

मुरादाबाद : पुलिस टीमों को मिली बड़ी सफलता, 7.45 लाख की नकदी बरामद...बैरियर पर कड़ी निगरानी

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोक सभा चुनाव को लेकर बनाए गए बैरियर और उन पर कड़ी निगरानी से पुलिस टीमों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले दिनों से लेकर अब तक इन टीमों ने कुल 7.45 लाख रुपये की नगदी बरामद की है। यह वह नगदी है, जिसके संबंध में संबंधित लोग पुलिस टीमों को साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए हैं। इस धनराशि को जिला कोषागार में सुरक्षित किया गया है।

बताया जा रहा है कि यदि समय रहते संबंधित लोग बरामद धनराशि के विषय में साक्ष्य उपलब्ध करा देंगे तो उन्हें उनकी रकम वापस कर दी जाएगी। नोडल अधिकारी (निर्वाचन-पुलिस) सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि जिले में 19 एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) और इतनी ही एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीम) बनाई गई हैं। यह सभी टीमें जिले के बॉर्डर पर संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की जांच कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए यूपी-उत्तराखंड राज्य के बॉर्डर पर अंतरराज्यीय और मुरादाबाद जिले से सटे जिलों की सीमा पर कुल 55 बैरियर बनाए हैं। ये बैरियर सीसीटीवी कैमरे से लैस हैं। बैरियर पर 24 घंटे की संपूर्ण गतिविधियों को कैमरों में रिकॉर्ड किया जा रहा है। इन बैरियर से होकर गुजरने वाले संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की सघन जांच हो रही है।

31.47 लाख की कच्ची शराब बरामद
नोडल अधिकारी ने बताया कि एसएसटी एवं एफएसटी टीमों और थाना पुलिस की सक्रियता के कारण इधर दो-ढाई महीने में 749 लाेगों से कुल 12,352 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की जा चुकी है। इसकी कुल कीमत करीब 31.47 लाख रुपये है। इसी तरह 56 लीटर अंग्रेजी शराब भी बरामद की गई है। इसकी कीमत लगभग 15,000 रुपये है। इसके अलावा अन्य मादक पदार्थों में 15 किग्रा गांजा, 11 किग्रा चरस, 28 किग्रा डोडा और 15 किग्रा अन्य मादक पदार्थ की बरामदगी की गई है। यह मादक पदार्थ कुल 104 लोगों से बरामद किया गया है। जिनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : बिना किसी भेदभाव के क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कराने वाला हो सांसद