बहराइच: मंदिर के पुजारी पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज, जानें पूरा मामला

पुजारी ने फर्जी कागजात और ट्रस्ट बनाकर नगर पालिका और रजिस्ट्रार कार्यालय से जमीन करवा लिया अपने नाम

बहराइच: मंदिर के पुजारी पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज, जानें पूरा मामला

बहराइच/अमृत विचार। नानपारा नगर में कायस्थ मोहल्ला में स्थित ऐतिहासिक मंदिर के पुजारी पर पुलिस ने संयुक्त तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुजारी के विरुद्ध पुलिस ने धोखाधड़ी समेत सात धाराओं में केस दर्ज किया है। कोतवाली नानपारा अंतर्गत मोहल्ला कायस्थ टोला में माधव दास राधा कृष्ण शिव मंदिर स्थित है।

इस मंदिर में फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लीला पूर्व निवासी प्रेमनाथ दीक्षित पुत्र बाला प्रसाद दीक्षित पुजारी हैं। मोहल्ला निवासी संतोष कुमार की अगुवाई में लोगों ने 10 फरवरी को समाधान दिवस में डीएम और सपा को प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें सभी ने पुजारी पर अवैध तरीके से पूरे परिवार के साथ मंदिर में रहने, मंदिर को पुजारी की ओर से ट्रस्ट बनाने और मंदिर की जमीन को पूर्व के पुजारी के द्वारा स्वयं का बैनामा करने की शिकायत की थी। 

cats

पुलिस के पहुंचने पर पुजारी प्रेमनाथ दीक्षित ने 20 फरवरी तक मंदिर से परिवार को हटाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी पुजारी ने कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ाई। जिस पर 3 मार्च को कायस्थ टोला निवासी संतोष श्रीवास्तव समेत 13 लोगों ने पुजारी के विरुद्ध संयुक्त तहरीर दी। 

जिसमें मंदिर के पूर्व पुजारी बाबा गजाधर दास और भगवान चरण दीक्षित के द्वारा मंदिर की जमीन अपने नाम बैनामा करवाने फर्जी अभिलेख तैयार कर नगर पालिका और रजिस्ट्रार कार्यालय से जमीन बैनामा करवाने की तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुजारी के विरुद्ध धोखाधड़ी फर्जी अभिलेख तैयार करवाने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:-कौशांबी: शराब ठेकेदार के बेटे ने थानेदार की कुर्सी पर बैठकर बनाया रील, Video वायरल