Kanpur News: पनकी धाम पुल पर जून से फर्राटा भरेंगे वाहन; सिर्फ सीढ़ियों व बिटुमिंस सरफेस का काम रह गया बाकी

Kanpur News: पनकी धाम पुल पर जून से फर्राटा भरेंगे वाहन; सिर्फ सीढ़ियों व बिटुमिंस सरफेस का काम रह गया बाकी

कानपुर, अमृत विचार। भाटिया तिराहा से पनकी धाम तक 32 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले करीब 700 मीटर लंबे पुल पर जून माह तक वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। पुल का 95 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा होने के बाद व्यू कटर का कार्य जल्द ही शुरू होने वाला है। पुल निर्माण होने से पनकी धाम समेत आसपास के लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 

वर्ष 2021 में सेतु निगम ने कालपी रोड के भाटिया तिराहे से पनकी धाम मंदिर रोड पर पुल का निर्माण शुरू कराया था, जो 32 करोड़ की लागत से तैयार किया जाना था। इस पुल का निर्माण दो वर्षों में होना था, लेकिन अफसरों की लापरवाही के कारण पुल का निर्माण समय पर नहीं हो सका था। 

जिस कारण क्षेत्रीय व पनकी धाम आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। विकास कार्यों की बैठक में मुद्दा उठाए जाने के बाद पनकी मंदिर मार्ग स्थित पुल के निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ी थी। पुल स्लैब व रैंप का कार्य पूरा होने के साथ करीब 95 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो गया है। 

पुल पर बिटुमिंस सरफेस, इमरजेंसी के लिए सीढ़ियों का निर्माण व व्यू कटर का कार्य किया जाना है। शेष बचा कार्य जून माह तक पूरा करने का लक्ष्य सेतु निगम ने रखा है। जून माह के अंत तक राहगीर पुल पर फर्राटा भर सकेंगे।  

पुल पर रेलिंग, दोनो तरफ रैंप का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। बिटुमिंस सरफेस समेत सीढ़ियों का निर्माण व व्यू कटर का काम कराया जाना है। जून माह के अंत तक निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा।- एके सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर, सेतु निगम

यह भी पढ़ें- Kanpur: 130 की रफ्तार फिर भी ट्रेन की छत पर कैसे सोता रहा युवक? अधिकारी भी हैरान, बोले ये...RPF व GRP की मुस्तैदी पर सवाल