बलरामपुर: मुल्क में अमन-चैन, खुशहाली और कौम की सलामती के लिए उठे हजारों हाथ

जिले में 1029 मस्जिदों मे अदा की गई अलविदा की नमाज

बलरामपुर: मुल्क में अमन-चैन, खुशहाली और कौम की सलामती के लिए उठे हजारों हाथ

बलरामपुर/उतरौला, अमृत विचार। पाक रमजान माह के आखिरी शुक्रवार को जिले में करीब 1029 मस्जिदों मे अलविदा की नमाज अदा की गई ।नमाज के दौरान हजारों लोगों ने मुल्क मे अमन -चैन, खुशहाली तथा कौम की सलामती के लिए दुआ मांगी। रमजान माह में अलविदा की नमाज ईद से पहले पड़ने वाले शुक्रवार को पढ़ी जाती है।

नमाज के लिए मस्जिद व्यापक साफ सफाई की गई थी। मस्जिदों को बिजली की झालरों से सजाया भी गया था ।शुक्रवार को इन मस्जिदों मे हजारों लोगों ने जुमे के समय अलविदा की नमाज अदा की ।मस्जिदों के साथ-साथ ईदगाहों में भी नमाज अदा की गई। कारी इकरार ने बताया की रमजान माह में अलविदा की नमाज का विशेष महत्व होता है। हर मुसलमान को अलविदा की नमाज जरूर अदा करनी चाहिए।

बलरामपुर के साथ-साथ उतरौला ,सादुल्लाह नगर तुलसीपुर, गैंसड़ी, पचपेड़वा,मथुरा बाजार तथा महाराजगंज तराई आदि क्षेत्रों में भी अलविदा की नमाज पूरे अकीदत के साथ अदा की गई। मस्जिदों के पास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। एएसपी नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि संवेदनशील स्थलों पर पुलिस के साथ-साथ पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई थी ।पूरे जिले में शांतिपूर्ण ढंग से अलविदा की नमाज अदा हो गई है। 

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: मुख्तार मौत मामले में FIR की मांग को कोर्ट ने किया खारिज, वकील बोले- हम लेंगे हाईकोर्ट की शरण