Amrit Vichar Impact: दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को मिला इलाज, हुई सर्जरी

Amrit Vichar Impact: दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को मिला इलाज, हुई सर्जरी

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में करीब 20 दिनों से भर्ती दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को इलाज मिल गया है। पीड़ित बच्ची की शुक्रवार को तीसरी बार सर्जरी हुई है।

दरअसल, बच्ची के इलाज में देरी की वजह पीड़ित परिवार को सरकारी मदद न मिलना रहा है। आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद भी इलाज में दिक्कत आ रही थी। हांलाकि अमृत विचार में समाचार प्रकाशित होने के बाद केजीएमयू प्रशासन हरकत में आया और बच्ची को इलाज मुहैया कराया गया है। बच्ची के पिता ने बताया है कि केजीएमयू के डॉक्टरों ने इलाज से लेकर ब्लड तक की व्यवस्था की है। तब जाकर उनकी बच्ची सर्जरी हो पाई है।

केजीएमयू (1)

दरअसल, साल 2023 में 26 जुलाई को बाराबंकी निवासी एक पांच वर्षीय बच्ची के साथ रेप की घटना हुई थी। आरोपी ने बच्ची के साथ दरिंदगी की सभी हादें पार कर दी थीं और उसे मरा हुआ समझ कर मौके से भाग निकला था। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को गंभीर हालत में भर्ती कराया था। हालत में सुधार नहीं होने पर बाराबंकी जिला अस्पताल से बच्ची को राजधानी स्थित केजीएमयू इलाज के लिए भेजा गया था। केजीएमयू में पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में बच्ची की सर्जरी हुई थी। दोबारा सर्जरी के लिए डॉक्टरों ने 6 सप्ताह बाद बुलाया था। दोबारा से बच्ची की तबीयत खराब होने पर बाल कल्याण समिति (बाराबंकी) की अध्यक्ष बाला चतुर्वेदी और समाजसेवी अमृता शर्मा ने बच्ची को एक बार फिर बाराबंकी स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से बच्ची को केजीएमयू भेजा गया था। जहां पर केजीएमयू प्रशासन और बाल कल्याण समिति (बाराबंकी) की अध्यक्ष के प्रयासों से बच्ची को इलाज मिल पाया था। एक बार फिर बच्ची की सर्जरी होनी है जिसके लिए उसे केजीएमयू में भर्ती किया गया है।

बता दें कि पीड़ित बच्ची के माता- पिता गरीब है। पिता दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का जीवन यापन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:केजीएमयू: कार्डियोलॉजी विभाग में ऑफ लाइन पर्चो की संख्या बढ़ाई गई