केजीएमयू: कार्डियोलॉजी विभाग में ऑफ लाइन पर्चो की संख्या बढ़ाई गई

केजीएमयू: कार्डियोलॉजी विभाग में ऑफ लाइन पर्चो की संख्या बढ़ाई गई

लखनऊ, अमृत विचार। दिल के रोगियों के लिए राहत भरी खबर है। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में ऑफ लाइन माध्यम से बनने वाले पर्चों की संख्या बढ़ा कर 100 कर दी गई है। इससे पहले 50 पर्चे ही रोजाना ऑफलाइन बनाये जाते थे। केजीएमयू प्रशासन के इस फैसले से मरीजों को राहत मिलने की उम्मीद बंधी है।

दरअसल, किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित कार्डियोलॉजी विभाग में पूरे प्रदेश से मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। जिसके चलते यहां मरीजों का भारी दबाव भी रहता है। इलाज के लिए पहुंचे गंभीर मरीजों को विभाग की इमरजेंसी में तो इलाज मिल जाता है, लेकिन ओपीडी में इलाज के लिए आये बहुत से मरीजों को इलाज मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी दिक्कत को देखते हुये केजीएमयू प्रशासन ने रोजाना 100 पर्चे ऑफलाइन माध्यम से बनाने का फैसला लिया है। 

बता दें कि विभाग स्थित ओपीडी में इलाज के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना आवश्यक है। जिन मरीजों का ऑनलाइन पंजीकरण रहता है, उनका पर्चा आसानी से बना जाता है,लेकिन ऑनलाइन पंजीकरण न होने पर कुल 50 पर्चे ही बनाये जाते थे, लेकिन अब 100 पर्चे बनाये जायेंगे। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया है कि अब ऑफलाइन माध्यम से रोजाना 100 पर्चे बनेंगे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी को झटका, SP उम्मीदवार का नामांकन रद्द...अखिलेश ने कही ये बात