Kanpur Dehat: प्रसूता की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर किया हंगामा, लगाया ये आरोप...

Kanpur Dehat: प्रसूता की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर किया हंगामा, लगाया ये आरोप...

कानपुर देहात, अमृत विचार। रसूलाबाद कस्बा स्थित अस्पताल में डॉक्टर द्वारा प्रसव कराये जाने से महिला की हालत बिगड़ गई। कानपुर ले जाते समय प्रसूता की मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजन शव लेकर वापस रसूलाबाद पहुंचे, जहां मृतका के परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर शव रख कर हंगामा शुरू किया।

मेघजाल निवासी आनंद राजपूत पुत्र सियाराम ने आशा प्रीति शुक्ला के कहने पर सोमवार को अपनी पत्नी सुधा (22) को प्रसव कराने के लिए कस्बा रसूलाबाद स्थित अंशिका हॉस्पिटल नाम से संचालित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था।  जहां प्रसूता की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन उसे कानपुर ले जा रहे थे। कानपुर ले जाते समय प्रसूता ने रास्ते में दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल मानक विहीन है और वहां मौजूद झोलाछाप डॉक्टर ने मानक विहीन का प्रसव किया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई।

प्रसूता की मौत 2

वहीं प्रसूता की मौत की जानकारी होने पर अंशिका हॉस्पिटल का संचालक और अन्य स्टाफ अस्पताल के गेट पर ताला डालकर फरार हो गए। घटना के बाद गुस्साए मृतका के परिजन शव लेकर वापस रसूलाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने अस्पताल के बाहर शव रख कर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर कस्बा इंचार्ज देव नारायण द्विवेदी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुट गए।
       
मृतका के पति आनंद कुमार ने आरोप लगाते हुए बताया कि अंशिका हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान ही प्रसूता की मौत हो गई थी। लेकिन अस्पताल संचालक अक्षय राजपूत ने उन्हें जबरन इलाज के लिए कानपुर भेज दिया था। मृतका का एक वर्ष पूर्व आनंद कुमार के साथ विवाह हुआ था। घटना से परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें- Kannauj: पति-पत्नी आग से जलकर घायल; अस्पताल में भर्ती, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाया जान से मारने का आरोप