सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिले कई पार्टी के दिग्गज, प्रत्याशी बदलने की हुई मांग  

 सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिले कई पार्टी के दिग्गज, प्रत्याशी बदलने की हुई मांग  

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा को हटाने के लिए पार्टी के पूर्व विधायकों समेत कई दिग्गज नेताओं ने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात किया। सभी ने बाबू सिंह को हटाकर किसी स्थानीय नेता को मैदान में उतारने की वकालत की। इस दरम्यान नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को पूर्व सांसद धनंजय सिंह के बाबू सिंह कुशवाहा के रिश्ते व अपराधिक मामले की दोनों लोगो की फाइल समेत अन्य काला चिठ्ठा भी दिया गया। जिसे गम्भीरता से लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बाबू सिंह कुशवाहा को 21 तारीख को पार्टी कार्यालय में तलब किया है। उधर 21 तारीख को सपा प्रत्याशी के जनपद आगमन  की तैयारियां भी जोर शोर से चल रही है। 

यहां भी उम्मीदवार बदलने की हुई मांग 
मछलीशहर सीट पर घोषित प्रत्याशी प्रिया सरोज को भी बदलने के लिए नेताओं ने जोर अजमाईश किया है। इस मामले पर जिलाध्यक्ष से बात करने की कोशिश किया गया तो उन्होने बताया कि मै बाहर हूं। भाजपा की  प्रदेश के सभी 80 सीटों पर कब्जा करने की मंशा पर पानी फेरने के लिए सपा मुखिया ने सभी सीटों पर चुन चुनकर प्रत्याशी उतारा है। ऐसे में जौनपुर सीट पर मौर्या समाज के वोट बैंक को देखते हुए अखिलेश यादव ने यादव -मुस्लिम वर्ग को दर किनार करते हुए बांदा जनपद के निवासी बसपा सरकार में चर्चित मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। बाबू सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने से लोकसभा चुनाव लड़ने का सपना सजोए जिले के एक दर्जन से अधिक नेताओं का सपना चकनाचूर हो गया। 

कुशवाहा को लेकर दो राय 
पार्टी का टिकट लेने के लिए लाइन लगाये पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले का स्वागत करते हुए पार्टी को मजबूत करने लिए व प्रत्याशी को चुनाव जीताने में लग गये है लेकिन भारी तादात में अन्य दावेदार बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान से हटाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। कई लोग लखनऊ में डेरा डाल रखा था। आज सपा सुर्पीमों अखिलेश यादव ने पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव, पूर्व विधायक ओमप्रकाश उर्फ बाबा दुबे, लालबहादुर यादव , तेजबहादुर मौर्या पप्पू, राजनारायण विन्द, दीपचंद्र राम, संजय सरोज समेत कई नेताओं को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर बुलाकर सभी की बाते सुनी। सभी नेताओं ने जौनपुर से सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को हटाकर किसी स्थानीय नेताओं को टिकट देने का अनुरोध किया, साथ बाबू सिंह और पूर्व सांसद धनंजय सिंह के मधुर रिश्ते समेत काला चिठ्ठा भी खोला। इसके अलावा सपा प्रत्याशी के पैर फैक्चर होने की बात बताया जिसे गम्भीरता से लेता हुए अखिलेश यादव बाबू सिंह कुशवाहा को 21 अप्रैल को पार्टी कार्यालय पर तलब किया है इसी के साथ ही मछलीशहर सीट के प्रत्याशी प्रिया सरोज पर भी पुनः विचार करने का अनुरोध नेताओं ने किया। इस बात की जानकारी जिलाध्यक्ष समेत पूरे जिला संगठन को है लेकिन कोई पुष्टि करने को तैयार नही है इस मामले पर जिला महासचिव आरिफ हवीब ने बताया कि 21 अप्रैल को बाबू सिंह कुशवाहा जिले में आकर अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेगें जिसको लेकर तैयारियां चल रही हैं।