Chitrakoot Crime: रेप पीड़िता की मौत के बाद दर्ज हुई 11 आरोपियों पर FIR, मुख्य आरोपी प्रधानपुत्र और उसकी मां गिरफ्तार

चित्रकूट में रेप पीड़िता की मौत के बाद दर्ज हुई 11 आरोपियों पर रिपोर्ट

Chitrakoot Crime: रेप पीड़िता की मौत के बाद दर्ज हुई 11 आरोपियों पर FIR, मुख्य आरोपी प्रधानपुत्र और उसकी मां गिरफ्तार

चित्रकूट, अमृत विचार। आखिरकार किशोरी की मौत के बाद दुराचार के आरोपी प्रधान पुत्र और उसकी मां सहित कुल 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार भी कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पीड़िता के पिता का कहना है कि उसकी बेटी के साथ दो-दो बार रेप हुआ और पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की, जिससे क्षुब्ध होकर उसने जान दे दी। 

मामला रैपुरा थानांतर्गत एक गांव का है। थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी 19 वर्षीया बेटी के साथ अखिल राजपूत पुत्र मुन्नालाल राजपूत ने एक अक्टूबर 23 को दुराचार किया था। इसके बाद सात अक्टूबर को अखिल के साथ उसकी पुत्री की शादी के लिए दोनों परिवारों के बीच सुलहनामा भी हुआ। 

शादी की तारीख 27 फरवरी 24 तय थी। उसका आरोप है कि अखिल की मां सत्यभामा ने दहेज में 25 लाख रुपये की मांग की। रिश्ता टूटने की वजह से उसकी पुत्री अवसाद में थी। उसने कोर्ट की शरण ली। परिवाद की तारीख आठ अप्रैल लगी थी। 

नौ अप्रैल को जब वह किसी गांव गया था और घरवाले खेत में थे तो अकेले घर में पुत्री ने कमरे की धन्नी से रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने इस मामले में मुन्नालाल राजपूत, सत्यभामा, अखिल, अभिषेक, मानेंद्र प्रताप, शांति देवी, रुद्र प्रताप, संपत देवी, नेपाल राजपूत, नीलेश और शिवबाबू पर रिपोर्ट दर्ज की है। 

एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी अखिल और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीओ राजापुर की अगुवाई में पुलिस टीमें अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। उधर, बुधवार को पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। 

पिता ने लगाया दबाव बनाने का आरोप

उधर, पीड़िता के परिजन पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाकर शव को उठाने से भी इंकार करते रहे। पिता ने इस संबंध में एसपी को पत्र भेजकर थाना पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान भी लगाया है। उसने एसपी को बताया है कि उसकी बेटी को एक अक्टूबर 23 को अखिल राजपूत, नीलेश, शिवबाबू और नेपाल राजपूत ने कई घंटे तक बंधक बनाकर रखा और अखिल ने दुराचार किया था। 

पुलिस ने मामले की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की थी और इस पर उसने कोर्ट की शरण ली थी। आरोप लगाया कि छह अप्रैल 24 आरोपी फिर उसके घर गए थे और अखिल ने अकेली पाकर फिर उसकी बेटी से रेप किया था। आठ अप्रैल को बेटी का बयान होना था पर एक अधिवक्ता का निधन हो जाने के कारण नहीं हो सका। उसने बताया कि अधिवक्ता से बेटी ने एसपी के नाम एक प्रार्थनापत्र भी लिखाया था और उसमें हस्ताक्षर बनाया था। 

शाम हो जाने की वजह से वह घर चली गई थी। नौ अप्रैल को वह एसपी से मिलने जा रही थी कि वाहन न मिलने से बीच रास्ते से लौट आई थी। इसके बाद उसने घटना और रिपोर्ट दर्ज न होने आहत होकर आत्महत्या कर ली। उसने एसपी को लिखे पत्र में बताया कि उसने नौ अप्रैल को तहरीर दी थी पर उसके भतीजे से थाना प्रभारी शैलेंद्र चंद्र पांडेय ने बोल बोलकर गलत तहरीर लिखवाकर धोखे से हस्ताक्षर बनवा लिए। 

उसका यह भी कहना है कि पुलिस ने डरा धमकाकर वीडियो भी बना ली है। उसे थाना पुलिस और सीओ से न्याय की कोई आस नहीं है। उसने एसपी से गुहार की कि उसकी तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।   

अधिवक्ता बोले, बाद में बढ़ाई रेप की धारा

पीड़िता के पिता के अधिवक्ता रामकृष्ण ने कहा कि शादी को लेकर जो सुलहनामा की बात की जा रही है, वह सरासर गलत है। उनके पास इस बात के प्रमाण हैं, आडियो है, जिसमें वह चिल्ला चिल्लाकर कह रही है कि वह शादी के लिए तैयार नहीं है। अधिवक्ता ने कहा कि वह शादी करने को कभी तैयार नहीं थी। सवाल किया कि फिर पुलिस कौन होती है, ऐसे मामलों में सुलह कराने वाली। 

कोर्ट का आदेश है कि पहले इस तरह के मामलों में रिपोर्ट दर्ज की जाए। इस मामले में न तो रिपोर्ट दर्ज की गई और न उसका डाक्टरी परीक्षण कराया गया। उन्होंने बताया कि पहले पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। बाद में पुलिस ने परिजनों को बताया कि अखिल के खिलाफ रेप की धारा बढ़ा दी गई है। 

सुसाइड लेटर में भी शादी का जिक्र नहीं- अधिवक्ता

अधिवक्ता रामकृष्ण ने कहा कि इस मामले में पीड़िता का जो सुसाइड लेटर सामने आया है, उसमें भी उसने कहीं भी यह नहीं कहा है कि वह शादी करना चाहती थी। इस पंक्ति पर कि मेरे और अखिल के बीच में जो कुछ भी था, वो सब सच में सच था, पर अधिवक्ता का कहना था कि इसका मतलब यह है कि पीड़िता का कहना था कि जो अखिल ने रेप की घटना की है, वह सच है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: युवक ने तमंचे से गोली मारकर खुद को उड़ाया...खून से लथपथ शव देख परिजनों के उड़े होश, पत्नी बोली- बीमारी से रहते थे परेशान

ताजा समाचार

गृहमंत्री अमित शाह का सीतापुर दौरा आज, लहरपुर में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित
Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को पूरा करेगा आईआईटी; गंभीर बीमारियों पर होंगे शोध कार्य
बिजनौर : युवती दूसरे समुदाय की सहेली व युवक के साथ लापता, बरामदगी को लेकर पिता ने लगाई पुलिस से गुहार
संभल : गैर इरादतन हत्या के चार दोषियों को तीन-तीन वर्ष की सजा, अदालत ने अर्थदंड भी लगाया
भगवान शिव औरन राम आपस में लड़ाने का प्रयास कर रहे हैं कांग्रेसी, बोले सीएम योगी- भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करना इनकी प्रवृत्ति
आबकारी घोटाला: मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का किया रुख