हरदोई: धोखाधड़ी कर अधिक जमीन का बैनामा कराना पड़ा भारी, चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 

हरदोई: धोखाधड़ी कर अधिक जमीन का बैनामा कराना पड़ा भारी, चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 

शाहाबाद/हरदोई, अमृत विचार। क्षेत्र के ग्राम हूंसेपुर लुकमान में एक व्यक्ति की चार बीघा जमीन उसी के परिवार के लोगों ने बिना उसके संज्ञान के आधे दामों में अधिक भूमि का बैनामा करवा लेने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने आरोपियों के विरुद्ध लिखित सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

क्षेत्र के ग्राम हूंसेपुर लुकमान के स्थाई निवासी व वर्तमान में बिल्हौर निवासी अमित कुमार पुत्र रामसागर ने बताया उसकी गांव में पुश्तैनी जमीन है। जिसे बेचने को लेकर परिवार के ही गांव निवासी अवनीश अवस्थी,आशीष अवस्थी,हर्षित अवस्थी पुत्रगण रामप्रकाश और संतोष तिवारी से दो बीघा जमीन का सौदा 9 लाख रुपए में हुआ था। लेकिन उक्त आरोपियों ने उसके संज्ञान के बिना ही उसकी चार बीघा जमीन को साढ़े सात लाख रुपए में बैनामा करवा लिया है। और उसे मात्र 7.50 हजार रुपए का चेक भी 8 अप्रैल 2024 को दिया है। पीड़ित ने घटना की लिखित सूचना पुलिस को दी है।

प्रभारी निरीक्षक राजदेव मिश्रा ने बताया जमीनी विवाद है पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें -बहराइच में पारले चीनी मिल का तुगलकी फरमान-केवल वर्ग विशेष के लिए जारी किया ईद अवकाश