संभल: दबिश देने गए चौकी इंचार्ज और पुलिस टीम से मारपीट, चार महिलाओं समेत 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

संभल: दबिश देने गए चौकी इंचार्ज और पुलिस टीम से मारपीट, चार महिलाओं समेत 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

सीएचसी में अपना मेडिकल कराते लक्ष्मण गंज चौकी इंचार्ज

चंदौसी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार की रात एक बजे लक्ष्मण गंज चौकी इंचार्ज टीम के साथ क्षेत्र में अभियुक्तों के घर-घर जाकर सत्यापन व तलाशी ले रही थी। इसी बीच लक्ष्मण गंज में जेल से छूट कर आए दो भाइयों के घर दबिश देने पर पुलिस को लेने के देने पड़ गए। गाली-गलौज करते हुए पुलिस टीम के साथ मारपीट की। जिसमें चौकी इंचार्ज घायल हो गए और मौके की नजाकत को देख वापस लौट आए।

चौकी इंचार्ज की ओर से चार महिलाओं सहित 12 लोगों के खिलाफ बलवा व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दो भाइयों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

रविवार की रात लक्ष्मण गंज चौकी इंचार्ज सचिन भाटी तीन सिपाही तेज सिंह, हरपाल व अतुल बाना के साथ क्षेत्र में संदिग्ध वाहन, हिस्ट्री शीटर, गोकशी, चोरी व लूट आदि के अभियुक्तों के घर सत्यापन व तलाशी अभियान चला रहे थे। रात एक बजे पुलिस टीम कुछ दिन पहले जेल से छूटकर आए लक्ष्मणगंज निवासी मोहसिन व मोइन पुत्र  शमशाद उर्फ पप्पा के घर पहुंची। जब दरवाजा खोला तो पुलिस को देख परिवार के लोग भड़क गए और गाली-गलौज व अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगे। 

पुलिस टीम ने जब विरोध किया तो घर की महिलाएं भी बाहर आ गईं और पुलिस के साथ भिड़ गईं। कुछ ही देर में घर के सभी लोगों ने पुलिस टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस  स्वयं को घिरा देख चुपचाप लौट गई। मारपीट की घटना में चौकी इंचार्ज सचिन भाटी घायल हो गए। आरोपियों ने पुलिस को फंसाने के प्रयास में स्वयं को ईट से घायल कर दिया व घर की लड़कियों ने स्वयं ही कपड़े फाड़ लिए। 

पुलिस के जाने के बाद आरोपियों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। इसके बाद घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। कुछ देर बाद ज्यादा संख्या पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और जेल से छूटे मोहसिन व मोईन को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। जबकि अन्य आरोपी फरार मिले। चौकी इंचार्ज का उपचार सीएचसी में कराया गया।

उनकी तहरीर के आधार पर मोहसिन व मोईन, शमशाद उर्फ पप्पा, शमशाद के भाई, शमशाद की पत्नी, तीन लड़कियां तथा तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध बलवा सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने गिरफ्तार मोहसिन व मोईन को न्यायालय के समक्ष पेश किया है। 

आरोपियों ने स्वयं को ईंटे से किया घायल, लड़कियों ने कपड़े फाड़े
लक्ष्मण गंज में जब अभियुक्त अपने परिजनों के साथ पुलिस टीम के साथ मारपीट कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने पुलिस के सामने ही स्वयं को ईटें मारकर घायल कर दिया। वहीं घर की लड़कियों से अपने कपड़े फाड़ने की बात कही। जिस पर लड़कियों ने स्वयं ही अपने कपड़े फाड़ लिए। चौकी प्रभारी सचिन भाटी ने बताया कि उक्त घटना का पुलिस ने मोबाइल से वीडिया बना लिया है। ताकि उक्त लोग पुलिस को फंसा न सकें। पुलिस टीम तो केवल सत्यापन व तलाशी लेने के उद्देश्य से गई थी। मगर उक्त लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस टीम अपना कार्य कर रही थी। मगर अभियुक्तों ने अपने परिवार के साथ मिलकर पुलिस टीम के साथ मारपीट की। जिस पर 12 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।-अतर सिंह, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली

ये भी पढे़ं- संभल : 'कांग्रेस की सरकार बनने पर राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी', आचार्य प्रमोद कृष्णम ने लगाया आरोप