बरेली: पहले दिन नहीं हुआ एक भी नामांकन पत्र दाखिल, सुरक्षा रही चाक चौबंद

बरेली: पहले दिन नहीं हुआ एक भी नामांकन पत्र दाखिल, सुरक्षा रही चाक चौबंद

फोटो- कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र खरीदने के लिए पहुंचे लोगों की जांच करता सुरक्षाकर्मी।

बरेली, अमृत विचार: तीसरे चरण के तहत जिले में सात मई को होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट से लेकर बाहर तक पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की चहलकदमी रही। दोनों नामांकन कक्षों में आरओ बैठे रहे, लेकिन किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। बरेली सीट पर 25 तो आंवला सीट के लिए 17 उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र लिए गए। दोनों सीटों के लिए सवा सौ से ज्यादा पर्चे लिए गए। सुरक्षा को लेकर पुलिस की सख्ती रही।

पूर्वाह्न 11 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई, इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से अधिसूचना जारी की गई। नामांकन को लेकर सुबह से ही कलेक्ट्रेट गेट से लेकर आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई। बरेली सीट के लिए होने वाले नामांकन के लिए डीएम की कोर्ट में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, आंवला के लिए सीडीओ जगप्रवेश रिटर्निंग ऑफिसर के तौर पर एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट में मौजूद रहे।

अपराह्न 3 बजे तक किसी भी दल और निर्दलीय उम्मीदवार की ओर से नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए गए। बरेली संसदीय सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार, सपा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन, उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन, बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार समेत करीब 25 उम्मीदवारों की ओर से पर्चे लिए गए।

आंवला से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप, समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नीरज मौर्य, बहुजन क्रांति पार्टी के छोटेलाल, अखिल भारतीय राज्य आर्य सभा के मुनेश सिंह, आजाद संगठन पार्टी की सुनीता, भारत जोड़ो पार्टी के अमीर खां समेत 17 प्रत्याशियों ने पर्चे लिए। दोनों सीटों के लिए 42 उम्मीदवारों के लिए चार-चार सेट में पर्चे लिए गए। दोनों जगहों के लिए सवा सौ से ज्यादा नामांकन पत्र लिए। पर्चे खरीदने के लिए पहुंचने वालों में ज्यादातर उम्मीदवारों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

शनिवार और रविवार को सरकारी अवकाश होने की वजह से नामांकन नहीं होंगे। कलेक्ट्रेट के अंदर से लेकर बाहर, बैरिकेडिंग, बैरियर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। सीओ, कई इंस्पेक्टर, दरोगा समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी नामांकन स्थल से लेकर आसपास मुस्तैद रहे। खुफिया एजेंसियां भी नामांकन को लेकर चौकन्नी रहीं।

बरेली और आंवला सीट से इन्होंने भी लिए पर्चे
नामांकन के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस पार्टी से मुख्तार अहमद, वंचित समाज पार्टी से रईस खान, पीस पार्टी से इरशाद अली अंसारी एडवोकेट,आजाद पार्टी से रमेश चंद्र, जनसेवा सहायक पार्टी से मिश्रीलाल, राष्ट्रीय समाज पार्टी से नदीम इकबाल, वंचित समाज इंसाफ पार्टी से लईक अहमद, स्वतंत्रराज जनता राज पार्टी से ब्रहमानंद गांधी, निर्दलीय नितिन मोहन,

भारतीय गरीब शक्ति दल से संजीव, अखिल भारतीय राज आर्य सभा से नंदराम, भारत जोड़ो पार्टी से नाजिम अल्वी, अपना दल से अनुज कुमार गंगवार, जनशक्ति एकता पार्टी से रोहताश कुमार, निर्दल संतोष कुमार, प्रतेश कुमार सिंह, राजेश कुमार, बुद्धप्रिय, महेंद्रपाल, भारतीय ईमानदार पार्टी से मोहम्मद हसन अंसारी, निर्दल ज्ञानेंद्र शर्मा,

युवा जनक्रांति पार्टी से बलवान सिंह, सम्राट मिहिर भोज समाज पार्टी से जगपाल यादव, अधिवक्ता पवन कुमार, बहुजन मुक्ति पार्टी से मक्खन लाल, निर्दल धनपत सिंह, विवेक कुमार, भारतीय चेतना पार्टी से निर्मोद कुमार सिंह ने पर्चा लिया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: 'कुर्मी समाज के नाम पर आपत्ति जताने वाले दलाल', मेयर के बचाव में उतरे साईं खाटू श्याम मंदिर के महंत सुशील पाठक

ताजा समाचार

Kanpur Ghatampur Theft: चोरों ने भट्ठा मालिक के घर को बनाया निशाना...नगदी, जेवरात सहित 50 लाख की चोरी
IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत से अपनी स्थिति मजबूत करने उतरेंगे सनराइजर्स हैदराबाद 
रायबरेली: दरवाजे के कुंडे से युवक का लटकता मिला शव, गांव में हड़कंप
Kanpur: बेटे ने पिता की गला दबाकर की हत्या...आरोपी बोला- नशेबाजी से हो चुका था परेशान, इसलिए कर दिया काम तमाम
Amrit Vichar Impact: कब्जे की नीयत से मंदिर की जमीन पर जेसीबी चलावाने वाले प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट: ‘मिनी मुंबई’ में भाजपा के निकम के सामने कांग्रेस की गायकवाड़ की चुनौती