VIDEO : भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड...जानिए वजह

VIDEO : भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड...जानिए वजह

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका लगा है। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA)ने  स्टार रेसलर बजरंग पूनिया को को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, जिसके चलते उनपर यह कार्रवाई की गई हैं।

जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया से अपना सैम्पल देने को कहा था, लेकिन बजरंग पुनिया ने ऐसा नहीं किया था। इसलिए NADA ने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद WADA ने NADA को सुझाव दिया कि वह बजरंग से नोटिस जारी करके यह जवाब मांगे कि उन्होंने टेस्ट से इनकार क्यों किया। ऐसे में NADA ने 23 अप्रैल को बजरंग पूनिया को नोटिस जारी कर 7 मई तक जवाब देने को कहा था। जब बजरंग NADA को जवाब देंगे, तब जाकर सुनवाई की तारीख तय की जाएगी।

बजरंग पूनिया ने इस पूरे मामले लेकर कहा- मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैम्पल देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि उन्होंने पहले मेरा सैम्पल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिये और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।

ये भी पढ़ें : IPL 2024: 'RCB वेंटिलेटर से बाहर हैं लेकिन वे अब भी आईसीयू में', जडेजा ने दिया बड़ा बयान

ताजा समाचार