Fatehpur: शिक्षा विभाग के बाबू ने नौकरी दिलाने का दिया झांसा फिर हड़पे 15 लाख, रिपोर्ट दर्ज

Fatehpur: शिक्षा विभाग के बाबू ने नौकरी दिलाने का दिया झांसा फिर हड़पे 15 लाख, रिपोर्ट दर्ज

फतेहपुर, अमृत विचार। डीआईओएस कार्यालय में तैनात रहे प्रधान लिपिक के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर शिक्षा विभाग में नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 15 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बाबू का प्रयागराज में स्थानांतरण हो चुका है। 

प्रतापगढ़ जिला परियांवा पूरे नान्ह निवासी पदमेश मिश्रा ने तत्कालीन प्रधान सहायक सत्यप्रकाश वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बाबू मुरादाबाद जिला कोतवाली रोड हिमगिरी कालोनी निवासी है। पदमेश मिश्रा ने एफआईआर में बताया कि उसकी सत्यप्रकाश से मुलाकात शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में हुई थी।

उससे बाबू ने शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। सत्यप्रकाश वर्मा ने एक लाख रुपये की मांग की और कहा कि बाकी 14 लाख रुपये काम होने पर देने होंगे। उसने एक लाख रुपये नकद दिए। नौकरी लगने की बारी आने पर कोराना महामारी का बहाना बताने लगा। अगस्त 2023 को सत्य प्रकाश वर्मा ने काम होने का आश्वासन देकर बाकी 14 लाख रुपये ले लिए।

इसका 100 रुपये के स्टांप पर लिखापढ़ी भी की। एक माह बाद सत्यप्रकाश वर्मा से नौकरी के विषय में बात की। उसने कहा प्रयागराज स्थानांतरण हो गया है। कुछ दिन में काम करा देगा। कुछ दिन बाद फोन उठाना बंद कर दिया। उसने मामले की पुलिस से शिकायत की। सुनवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली।

ताजा समाचार

हल्द्वानी: सरकारी संस्थानों व स्कूलों के रिचार्ज पिट बढ़ाएंगे शहर का भूमिगत जलस्तर
12460 शिक्षक भर्ती: 27 से 29 जून तक होगा चयनित शिक्षकों को स्कूल का आवंटन
हरदोई: कुत्ते को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर नाले में गिरी एक्सयूवी कार, बाल-बाल बच कार सवार
Kanpur: नौकरानी व उसके प्रेमी ने डॉक्टर के घर से की थी 15 लाख की चोरी, सीसीटीवी फुटेज व सीडीआर से खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार
Kanpur Murder: हत्यारा पिता बोला- बेटा-बहू के तंत्र मंत्र कराने से हुई थी पत्नी की मौत...अब मुझे भी सता रहा था डर
AUS vs AFG : ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत के बाद बोले राशिद खान- पिछले दो वर्षों से हमें इस तरह के गौरवशाली पल की कमी खल रही थी