पीलीभीत: तीसरे दिन छह मतदानकर्मी रहे गैरहाजिर, 882 ने किया पोस्टल बैलेट मतदान

पीलीभीत: तीसरे दिन छह मतदानकर्मी रहे गैरहाजिर, 882 ने किया पोस्टल बैलेट मतदान

पीलीभीत, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रहे पोलिंग पार्टियों के प्रशिक्षण के दौरान शनिवार को भी छह मतदानकर्मी गैरहाजिर रहे। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों को गैरहाजिर कर्मियों को भेजने और न आने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  इस दौरान 882 मतदान कर्मियों ने पोस्टल बैलेट मतदान किया।  

पीलीभीत लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में होने वाले मतदान को लेकर शहर के बेनहर पब्लिक स्कूल में 10 अप्रैल से पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इधर शनिवार को कार्मिक प्रभारी/सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह की देखरेख में दो शिफ्टों में मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

प्रत्येक शिफ्ट में 208 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान छह मतदान कर्मी गैरहाजिर रहे। कार्मिक प्रभारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार को बेसिक शिक्षा विभाग बरखेड़ा ब्लॉक के सहायक अध्यापक सोनिल कुमार, इसी ब्लॉक के सहायक अध्यापक अक्षत चित्रांश,

मरौरी ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत के आधीन रमेश चंद्र, पूरनपुर के सहायक विकास अधिकारी पंचायत के आधीन रमन, जिला कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय के मोहम्मद ताजुद्दीन, राजकीय इंटर कॉलेज गभिया सहराई के शिक्षक मन बहादुर अनुपस्थित रहे।

संबंधित विभाग के अधिकारियों को अनुपस्थित कर्मियों को प्रशिक्षण में भेजने अथवा की स्थिति में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इधर प्रशिक्षण के दौरान ही मतदान कर्मियों के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा दी गई है। शनिवार को भीड़भाड़ के बीच 882 मतदान कर्मियों ने पोस्टल बैलेट मतदान किया। अब तक 2187 मतदानकर्मी पोस्टल बैलेट मतदान कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: रेलवे क्रासिंग के पास पड़ा मिला शव, पेट पर जले के निशान...जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

यूपी में इस जिले के कर्मचारी वोटिंग-डे से पहले ही करेंगे मतदान, डाक से पड़ेंगे वोट-जानें वजह
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर Kannauj में ट्रक को बचाने में बस डिवाइडर से टकराकर पलटी...दो की मौत व तीन घायल
UP news: चंदौली में बड़ा हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 की मौत, CM योगी ने लिया संज्ञान 
Good news: मवैया झील में होगी बोटिंग, किनारे पर महकेंगे फूल-बनेगा पिकनिक स्पॉट 
Fatehpur: आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ा भारी, सार्वजनिक जगह पर बिना अनुमति डांस कराने पर प्रधान समेत दो पर रिपोर्ट
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बीमार बताकर एक साथ ली थी सभी ने छुट्टी