एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को भेजे बर्खास्तगी पत्र, अन्य से काम पर लौटने को कहा 

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को भेजे बर्खास्तगी पत्र, अन्य से काम पर लौटने को कहा 

नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के कम से कम 25 उन सदस्यों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र जारी किए हैं जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी। चालक दल के सदस्यों के नहीं होने के कारण एयरलाइन को 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। एयरलाइन से जुड़े सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने बीमार होने की सूचना देने वाले चालक दल के अन्य सदस्यों को बृहस्पतिवार शाम चार बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें भी बर्खास्त किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के सदस्यों के नहीं होने के के कारण बृहस्पतिवार को कम से कम 60 उड़ानें रद्द कीं। उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों के एक साथ छुट्टी पर जाने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा हुई है।

एयरलाइन में चालक दल के लगभग 1,400 सदस्य हैं, जिनमें से लगभग 500 सदस्य वरिष्ठ स्तर पर हैं। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के 200 से अधिक सदस्यों ने मंगलवार रात से बीमार होने की सूचना देनी प्रारंभ की। चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण 90 से अधिक उड़ानें रद्द की गईं हैं। 

यह भी पढ़ें- सीएम मोहन यादव ने सैम पित्रोदा के बयान को बताया निंदनीय, कहा- कांग्रेस को इसके लिए पूरे देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए